Saturday , February 23 2019
Loading...
Breaking News

6 फुट 2 इंच के गेल ने डाइव लगाकर लिया कैच

किंग्स इलेवन पंजाब के क्रिस गेल ने रविवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपने प्रदर्शन से फैंस को हैरान कर दिया। इंदौर के होलकर स्टेडियम पर मौजूद दर्शक और टीवी सेट्स से चिपके फैंस तब हैरान हो गए, जब ‘यूनिवर्स बॉस’ के नाम से मशहूर क्रिस गेल ने डाइव लगाकर शानदार कैच लपका।

Image result for 6 फुट 2 इंच के गेल ने डाइव लगाकर लिया कैच

आईपीएल 2018 के 38वें मैच में क्रिस गेल ने राजस्थान रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे का पॉइंट पर कैच लपका। गेल को डाइव लगाकर कैच लपकते देखना फैंस के लिए दुर्लभ मौका था। यही वजह रही कि इस कैच को देखकर फैंस और क्रिकेट पंडित दंग रह गए।

यह वाकया राजस्थान की पारी के चौथे ओवर में घटा। अक्षर पटेल द्वारा ओवर की चौथी गेंद पर रहाणे ने कट शॉट खेला। यह गेंद थोड़ी देर हवा में रही। बैकवर्ड पॉइंट पर मुस्तैद गेल ने आगे की तरफ डाइव लगाई और शानदार कैच लपका।

गेल के कैच पर उठी उंगली, टीवी अंपायर की लेना पड़ी मदद
बता दें कि गेंद जमीन को छूने ही जा रही थी कि गेल ने अपनी बड़ी हथेलियों के बीच गेंद को लपक लिया। अंपायर इस कैच को लेकर उलझन में थे कि कहीं गेंद मैदान पर तो नहीं टकराई। लिहाजा, अंपायरों ने थर्ड अंपायर की मदद ली।

रीप्ले में साफ हो गया कि गेल ने गेंद जमीन को छूने के पहले ही लपक ली है। इसके चलते रहाणे को पैवेलियन लौटना पड़ा। राजस्थान रॉयल्स ने अपना दूसरा विकेट मात्र 35 रनों पर गंवा दिया।

रहाणे भी इस कैच को देखकर निश्चित ही हैरान रह गए होंगे क्योंकि गेल को इससे पहले कभी शायद ही उन्होंने भी डाइव लगाकर कैच लपकते देखा होगा।

loading...