Saturday , September 22 2018
Loading...
Breaking News

विमान की हुई लखनऊ में इमरजेंसी लैंडिंग

ओमान एयरलाइंस के एक विमान में शुक्रवार को उड़ान के दौरान ईंधन खत्म हो गया। तत्काल विमान को अमौसी हवाईअड्डे पर आपात स्थिति में उतारा गया। जहां ईंधन भरवाने के बाद विमान को रवाना किया गया। विमान मस्कट से काठमांडू जा रहा था।
Image result for विमान की हुई लखनऊ में इमरजेंसी लैंडिंग

दरअसल, शुक्रवार को ओमान एयरलाइंस का विमान डब्ल्यूवाई-337 मस्कट से काठमांडू जा रहा था। विमान हवा में उड़ान भर रहा था। इसी दौरान विमान में ईंधन कम होने की आशंका पायलट को हुई।

उसने तत्काल ईंधन की उपलब्धता जांची तो पता चला कि वह खत्म होने के कगार पर है। पायलट ने तेजी व गंभीरता दिखाते हुए हवाई यातायात नियंत्रक (एटीसी) को तेल कम होने की सूचना दी और विमान को उतारने के लिए अनुमति मांगी।

Loading...

उधर, एटीसी से अनुमति मिलने के बाद चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विमान को आपात स्थिति में उतारने के लिए तैयारियां की गईं। एम्बुलेंस व सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया गया।

loading...

दोपहर करीब 3.25 बजे हवाईअड्डे पर ओमान एयरलाइंस के विमान को सकुशल उतारा गया। हालांकि, विमान में तेल कम होने की बात सुनकर यात्रियों के हाथ-पांव फूल गए थे। पर, एयरलाइंस स्टाफ ने यात्रियों को समझा-बुझाकर शांत करवाया। अमौसी हवाईअड्डे पर ईंधन भरवाने के बाद शाम करीब 4.30 बजे विमान काठमांडू के लिए रवाना हो गया।

Loading...
loading...