Saturday , September 22 2018
Loading...
Breaking News

Flipkart के साथ वॉलमार्ट की हुई डील

हिंदुस्तान की ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट के बोर्ड की ओर से अपने स्टेक की बिक्री वॉलमार्ट इंक को करने के विषय में अभी अंतिम निर्णय होना बाकी है. यह बात इस मामले की जानकारी रखने वाले दो सूत्रों के जरिए सामनेआईहै. सूत्रों ने यह भी बताया है कि यह डील अगले दो दिनों में फाइनल कर दी जाएगी.

Image result for Flipkart वॉलमार्ट

ब्लूमबर्ग ने इससे पहले सूत्रों के हवाले से एक रिपोर्ट प्रकाशित की थी जिसमें बोला गयाथा कि फ्लिपकार्ट के बोर्ड ने वॉलमार्ट को 15 बिलियन डॉलर में अपना 75 फीसद स्टेक बेचने की मंजूरी दे दी है.

Loading...

रॉयटर्स ने इससे पहले बताया था कि वॉलमार्ट फ्लिपकार्ट के साथ वार्ता के आखिरी दौर में है  कंपनी में हिस्सेदारी के नियंत्रण के लिए करीब 18 बिलियन डॉलर में डील कर रहा है.

loading...

एक तीसरे सूत्र ने रॉयटर्स को बताया था कि हालांकि फ्लिपकार्ट के बोर्ड ने वॉलमार्ट के साथ ऑफर की शर्तों के मुताबिक इन-प्रिंसिपल मंजूरी दे दी है. हालांकि कराधान  अन्य मसले फिल्हाल सुलझाए जाना बाकी हैं.

फ्लिपकार्ट ने 350 मिलियन डॉलर मूल्य के शेयर्स का किया बायबैक

देश की महान ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट ने निवेशकों से एक  शेयर्स बायबैक की प्रक्रिया पूरी कर ली है. बायबैक किये गये शेयर्स का मूल्य 350 मिलियन डॉलर (2275 करोड़ रुपये) है. गुरुवार को यह जानकारी कंपनी की रेग्युलेटरी फाइलिंग से मिली है. चेन्नई में स्थित बिजनेस इंटेलिजेंस प्लेटफॉर्म पेपर डॉट वीसी, जिसने सिंगापुर के एकाउंटिंग एंड कॉरपोरेट रेग्युलेटरी अथॉरिटी (एसीआरए) का हवाला देते हुए कहा, “फ्लिपकार्ट ने संस्थागत निवेशक जैसे कि टाइगर ग्लोबल, एसेल  नैस्पर्स से करीब 18 लाख प्रिफ्रेंशियल शेयर्स खरीदे हैं.

 

Loading...
loading...