Wednesday , September 19 2018
Loading...

खुशखबरी: बिजली का बकाया बिल जमा करने पर मिलेगा ये तोहफा

ग्रामीण क्षेत्रों में निजी नलकूप उपभोक्ताओं को बिजली बकाया जमा करने पर एक साल के सरचार्ज में शत प्रतिशत की छूट दी जाएगी। पावर कॉर्पोरेशन ने निजी नलकूप बकायेदारों के लिए ‘अंतिम समाधान भविष्य आसान’ योजना लागू की है।
Image result for खुशखबरी: बिजली

इसके तहत पूरा बकाया जमा करने पर अप्रैल 2017 से मार्च 2018 की अवधि में लगाया गया सरचार्ज पूर्ण रूप से माफ किया जाएगा। बिजली बकायेदार निजी नलकूप धारकों के लिए कॉर्पोरेशन की ओर से यह अंतिम समाधान योजना लाई गई है।

योजना के तहत निजी नलकूप उपभोक्ताओं को 31 मार्च 2018 तक का बकाया जमा करने के लिए 30 जून तक अपना पंजीकरण कराना होगा। इस योजना का लाभ उन्हीं उपभोक्ताओं को मिलेगा जो अपने पूरे बकाये का भुगतान करेंगे।

Loading...

पंजीकरण के लिए 1000 रुपये जमा कराने होंगे जो बिल में समायोजित कर दिया जाएगा। भविष्य में नियमित मासिक भुगतान को प्रोत्साहित करने के लिए निजी नलकूप उपभोक्ताओं को अगले महीने मासिक बिल का भुगतान करने पर बिल राशि में पांच प्रतिशत की छूट दी जाएगी।

loading...

ये है योजना

योजना के अनुसार संपूर्ण भुगतान करने वाले निजी नलकूप उपभोक्ताओं को फसल सारिणी के मद्देनजर अगले साल तक छमाही बिल जमा करने की सुविधा दी जाएगी। इसके लिए उन्हें सरचार्ज नहीं देना होगा। छमाही बिल जमा न करने पर उपभोक्ता से नियमानुसार उस अवधि का पूरा सरचार्ज वसूल किया जाएगा।

योजना के तहत किस्तों में भुगतान की सुविधा नहीं होगी। पावर कॉर्पोरेशन के अध्यक्ष आलोक कुमार का कहना है कि किसानों की व्यावहारिक कठिनाइयों को देखते हुए यह योजना लागू की गई है। निजी नलकूप बकायेदारों को बकाया भुगतान करने के लिए प्रोत्साहित करने को यह अंतिम समाधान योजना लागू की गई है।

Loading...
loading...