Saturday , September 22 2018
Loading...
Breaking News

राहुल गांधी ने इस मुद्दे पर दिया बड़ा बयान: युवाओं के सीने पर SC/ST लिखना BJP-RSS की सोच है

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। मध्यप्रदेश के धार जिले में पुलिस कॉन्स्टेबलों की भर्ती में उम्मीदवारों के मेडिकल के दौरान उनके सीने पर ही उनकी जाति लिख दी गई थी। जिसके बाद से पूरे देश में बवाल खड़ा हो गया है। इसी मामले पर भाजपा सरकार पर राहुल गांधी ने निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि भाजपा के जातिवादी रवैये ने देश की छाती पर छुरा घोंपा है।
राहुल ने ट्विटर पर लिखा है कि भाजपा सरकार के जातिवादी रवैये ने देश की छाती पर छुरा मारा है। मध्यप्रदेश के युवाओं के सीने पर एससी/एसटी लिखकर देश के संविधान पर हमला किया है। यह भाजपा/आरएसएस की सोच है। यही सोच कभी दलितों के गले में हांडी टंगवाती थी, शरीर में झाड़ू बंधवाती थी, मंदिर में घुसने नहीं देती थी। हम इस सोच को हराएंगे।

Image result for राहुल गांधी ने इस मुद्दे पर दिया बड़ा बयान :युवाओं के सीने पर SC/ST लिखना BJP-RSS की सोच है

बता दें कि धार जिले में पिछले दिनों आरक्षकों की भर्ती का अभियान चला और उनका स्वास्थ्य परीक्षण चल रहा था। इस प्रक्रिया के दौरान उम्मीदवारों की पहचान के लिए जिला अस्पताल ने एक अनोखा तरीका अपनाते हुए आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के सीने पर ही उनकी श्रेणी दर्ज कर दी थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस ने बताया था कि नव आरक्षकों का स्वास्थ्य परीक्षण चल रहा है, पिछली बार किसी तरह की चूक हो गई थी, इसी वजह से अस्पताल प्रबंधन ने ऐसा किया होगा।

Loading...

सामान्य और अन्य पिछड़ा वर्ग के लिये 168 सेमी. और एससी-एसटी के लिये 165 सेमी. लंबाई तय होती है। यहां आए उम्मीदवारों की पहचान के लिए जिला अस्पताल ने यह तरीका निकाला था जिसकी वजह से यह विवादों में आ गया।

loading...
Loading...
loading...