Wednesday , November 14 2018
Loading...
Breaking News

जमीन कब्जाना चाहते हैं असामाजिक तत्व

गुरुग्राम सेक्टर-43 में नमाजियों को नमाज न पढ़ने देने का मामला अब तूल पकड़ने लगा है। सोमवार को संयुक्त हिंदू संघर्ष समिति ने शहर में प्रदर्शन कर अतिरिक्त उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा।
Image result for नमाजियों को नमाज न पढ़ने देने का मामला

संघर्ष समितियों के पदाधिकारियों ने कहा कि लव जिहाद की तरह लैंड जिहाद के नाम पर यहां जमीन कब्जाने की तैयारी की जा रही है। जिस स्थान पर नेहरू युवा संगठन वर्षों से नमाज पढ़ने की बात कह रहा है, वहां दो महीने पहले तक कुछ नहीं था।

पुलिस भी भेदभावपूर्ण कार्रवाई कर रही है। यहां मुस्लिम समाज के लोगों को तो नमाज पढ़ने दिया जा रहा है, लेकिन इसी खाली ग्राउंड के पास बने मंदिर में मंगलवार को हनुमान चालीसा का पाठ नहीं करने दिया गया।

Loading...

संघर्ष समिति के बैनर तले हिंदू संगठनों से जुड़े सैकड़ों युवाओं ने कमला नेहरू से उपायुक्त कार्यालय तक प्रदर्शन किया व अतिरिक्त उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने हिंदु युवाओं पर दर्ज किए गए मामले को खारिज करने व मुस्लिम समुदाय को विभिन्न खाली स्थानों पर नमाज न पढ़ने देने की मांग की।

loading...
संयुक्त हिंदू संघर्ष समिति से जुड़े पदाधिकारी कुलभूषण भारद्वाज, ब्रह्मप्रकाश, राजीव मित्तल, चेतन शर्मा सहित अन्य ने बताया कि पिछले  सप्ताह पुलिस ने नेहरू युवा संगठन की शिकायत पर मुस्लिम समाज की धार्मिक भावनाओं को आहत करने का मुकदमा दायर कर गांव वजीराबाद के चार और कन्हेई के दो युवाओं को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

इन्हें अदालत से जमानत मिल गई है। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस ने इस मामले में एकतरफा कार्रवाई की है। उन्होंने कहा कि सड़क पर नमाज पढ़ने से यातायात बाधित होता है जबकि नमाज पढ़ने की आड़ में सरकारी जमीन पर कब्जा किए जाने का प्रयास भी किया जाता है।

उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि इस शुक्रवार को खाली ग्राउंड पर पढ़ी जाने वाली नमाज का वह विरोध करेंगे। उन्होंने कहा कि यदि मुस्लिम समुदाय को नजाम पढ़नी है तो वह मस्जिद में जाकर पढ़े। इसके अलावा उन्होंने अतिरिक्त उपायुक्त से युवाओं पर दर्ज मुकदमे खारिज करने की मांग की।

Loading...
loading...