Thursday , February 21 2019
Loading...

बैंगलोर पर KKR की जीत के ये रहे 5 हीरो

आईपीएल 2018 के 29वें मुकाबले में क्रिस लिन (62*) की शानदार अर्धशतकीय पारी  आंद्रे रसेल (3 विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत कोलकाता नाइटराइडर्स ने सुपरसंडे मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 6 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही कोलकाता ने  बैंगलोर को हराकर अंक तालिका में 8 में से 4 मैच जीतकर चौथे पायदान पर पहुंच गई है, जबकि 2 मैच जीतकर कप्तान विराट के नेतृत्व वाली बैंगलोर सातवें जगह पर मौजूद है.
Image result for बैंगलोर पर KKR की जीत के ये रहे 5 हीरो
आइये जानते हैं कोलकाता की इस जीत के 5 हीरो कौन हैंः-
केकेआर के सलामी बल्लेबाज क्रिस लीन  सुनिल नरेन की जोड़ी ने कोलकाता को तेज और मजबूत आरंभ दिलाई. इस मुकाबले में लिन ने 52 गेंदों में 7 चौके  1 छक्के की मदद से 62 रन की नाबाद पारी खेली. लिन को शानदार पारी खेलने के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया.
कोलकाता की तरफ से खेलते हुए कैरीबियाई स्टार ऑलराउंडर बर्थडे ब्वॉय आंद्रे रसेल ने बेहतरीन गेंदबाजी की. उन्होंने 3 ओवर में 31 रन देकर कुल 3 विकेट झटके. उन्होंने ब्रैंडन मैकुलम (38), मनन वोहरा (0)  मनदीप सिंह (19) को आउट किया. बता दें कि मैच के दिन इस खिलाड़ी का जन्मदिन भी था.
सुनिल नरेन  क्रिस लिन की जोड़ी ने कोलकाता को बेहतरीन आरंभ दिलाई. दोनों के बीच 67 रन की गठबंधन हुई थी कि नरेन को आईपीएल 2018 में अपना पहला मैच खेल रहे आरसीबी के गेंदबाज मुरुगन अश्विन ने आठवें ओवर की पहली गेंद पर  ग्रांडहोम के हाथों कैच आउट कराया. इस दौरान उन्होंने 19 गेंदों में 3 चौके  1 छक्के की मदद से 27 रन बनाए.
नरेन के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने पारी को संभाला  स्कोर को 108 रन तक ले गए. 13वें ओवर की दूसरी गेंद पर एक बार फिर मुरुगन अश्विन ने रोबिन उथप्पा को अपना शिकार बनाया. उन्होंने उथप्पा को साउदी के हाथों कैच आउट कराया.वह 3 चौके  3 छक्कों की मदद से 36 रन की शानदार पारी खेली.
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर की टीम को डी कॉक (29)  ब्रैंडन मैकुलम की जोड़ी ने मजबूत आरंभ दिलाई. दोनों बल्लेबाजों के बीच 67 रन की गठबंधन हुई ही थी कि चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने उन्हें शुभमन गिल के हाथों कैच आउट कराकर पवेलियन भेजा. वह 3 चौके  1 छक्के की मदद से 29 रन बनाए.
loading...