Wednesday , September 19 2018
Loading...
Breaking News

श्रेयस अय्यर की टीम देगी धोनी को चुनौती

नए कप्तान श्रेयस अय्यर की अगुवाई में दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम फिर से जीत की राह पर लौटी है.अब सोमवार को उसका मुकाबला अंक तालिका में शीर्ष पर चल रही चेन्नई सुपरकिंग्स से है. जहां दिल्ली की टीम अपनी संभावनाओं को कायम रखने के लिए प्रयासरत है, वहीं चेन्नई भी मुंबई इंडियंस के विरूद्ध शनिवार को मिली पराजय के बाद जीत को बेताब होगी..
Image result for श्रेयस अय्यर की टीम देगी धोनी को चुनौती

डेयरडेविल्स को गौतम गंभीर की कप्तानी में प्रयत्न कर रही थी, लेकिन श्रेयस की कप्तानी में खेले गए पहले मैच में उसने कोलकाता नाइटराइडर्स को घरेलू मैच में हराकर जीत का फॉर्मूला हासिल कर लिया. हालांकि कोच रिकी पोंटिंग की टीम तालिका में सबसे निचले पायदान पर है. उसके खाते में सात मैचों में केवल दो जीत हैं. प्लेऑफ की होड़ में कायम रहने के लिए उसे जीत का सिलसिला जारी रखने की आवश्यकता है.

दूसरी ओर चेन्नई सुपरकिंग्स को संघर्षरत मुंबई इंडियंस के विरूद्ध पराजय से झटका लगा है.डेयरडेविल्स के लिए चेन्नई को हराना बड़ी चुनौती है क्योंकि पराजय वह वहन नहीं कर सकती. दिल्ली को अपने कप्तान श्रेयस अय्यर से वैसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी जैसा उन्होंने केकेआर के विरूद्ध93 रन बनाकर किया था.

Loading...

अय्यर के अतिरिक्त अन्य बल्लेबाज ओपनर पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत  ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल कोलिन मुनरो को भी बेहतर प्रदर्शन करना होगा. ऑस्ट्रेलियाई मैक्सवेल अच्छी आरंभ तो करने में पास रहे हैं लेकिन उसे बड़ी पारी में बदलने में विफल रहे हैं. यह देखना दिलचस्प होगा क्या डेयरडेविल्स पूर्व कप्तान गौतम गंभीर को फिर अंतिम एकादश से बाहर रखेगी जोकि आउट ऑफ फॉर्म चल रहे हैं  केकेआर के विरूद्ध भी नहीं उतरे थे.

loading...

चेन्नई की बल्लेबाजी में है गहराई

उधर दो साल के बाद वापसी करने वाली चेन्नई सुपरकिंग्स इस सीजन में अच्छा प्रदर्शन कर रही है.कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बल्ले से रन निकल रहे हैं. अंबाती रायडू भी फॉर्म में हैं. शेन वाटसन ड्वेन ब्रावो भी सहयोग कर रहे हैं. दिल्ली के गेंदबाजी आक्रमण के विरूद्ध ये बल्लेबाज बड़ा स्कोर बनाने में सक्षम हैं.

कोच स्टीफन फ्लेमिंग इस बात से भी खुश होंगे कि सुरेश रैना ने मुंबई के विरूद्ध नाबाद 75 रन बनाकर लय हासिल कर ली है. सैम बिलिंग्स  रवींद्र जडेजा के कारण चेन्नई की बल्लेबाजी में गहराई भी है.

दीपक चाहर कई हफ्तों के लिए बाहर 

सुपरकिंग्स अपने गेंदबाजी पक्ष को लेकर चिंता में होगी. मुंबई के बल्लेबाजों ने उनके विरूद्ध सरलतासे रन बटोरे. उन्हें मजबूत वापसी की जरू रत है. खासतौर पर शार्दुल ठाकुर को जिनके विरूद्धरोहित शर्मा ने आक्रामक रुख अपनाया था.

चेन्नई के लिए गेंदबाजी मोर्चे पर मुश्किलें इसलिए भी बढ़ी हैं क्योंकि दीपक चाहर जो मुंबई के विरूद्धअपना तीसरा ओवर पूरा नहीं कर पाए थे वह मांसपेशियों में खिंचाव के कारण कई सप्ताह के लिए बाहर हो गए हैं. स्पिन विभाग में अनुभवी हरभजन पर जिम्मेदारी होगी.

Loading...
loading...