Wednesday , November 21 2018
Loading...

शराब के नशे में बीजेपी सांसद का बेटा गिरफ्तार

बिहार में शराबबंदी को करीब दो साल हो चुके हैं। दस करोड़ की आबादी वाले बिहार में भारत का यह सबसे सख्त कानून है। जिसका उल्लंघन करने पर कई नेता जेल की हवा भी खा चुके हैं। अब बिहार के गया से भाजपा सांसद हरि मांझी का बेटा राहुल मांझी भी शराब पीते हुए पकड़ा गया है। उसे बोधगया थाने के नीम गांव से नशे की हालत में गिरफ्तार किया गया। राहुल के मेडिकल और ब्रेथ टेस्ट के बाद उसे स्थानीय कोर्ट के सामने पेश किया गया। कोर्ट के आदेश के बाद फिलहाल वह स्थानीय जेल में है।
Image result for शराब के नशे में बीजेपी सांसद का बेटा गिरफ्तार

वहीं अगर बिहार के गया की बात करें तो यह एक ऐसा शहर है जहां सत्ता और विपक्ष दोनों के ही नेता शराबबंदी कानून का उल्लंघन करने पर जेल की हवा खा चुके हैं। सत्ताधारी पार्टी के परिवारों में नशे या शराब से संबंधित यह सबसे बड़ी गिरफ्तारी है। वहीं जीतन राम मांझी के परिवार के सदस्य भी शराब के साथ या नशे की हालत में गिरफ्तार हो चुके हैं। जीतन राम खुद भी इस कानून को विफल बताते हुए इसे हटाने की बात कर चुके हैं। बता दें बिहार में शराबबंदी का उल्लंघन करने के आरोप में अब तक करीब 8,000 से अधिक लोग जेल में सजा काट रहे हैं। साथ ही करीब पिछले एक साल के अंतर्गत एक लाख बीस हजार से ज्यादा लोग जेल में रह चुके हैं।

राज्य में शराबबंदी के दो साल होने पर आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी बोल चुके हैं कि शराब से कोई अमीर नहीं बल्कि गरीब डूबता है। फिर चाहे वह दलित हो या कोई पिछड़े वर्ग का। उन्होंने कहा था कि शराबबंदी कानून सख्ती से लागू किया जाएगा। वहीं इसके खिलाफ बोलने वालों के लिए सीएम ने कहा था कि वह बोल रहे हैं कि सरकार ने सख्त कानून बनाया है लेकिन जब तक लोग जागरुक नहीं होंगे तब तक कुछ न कुछ धंधेबाज तो रहेंगे ही।

Loading...
Loading...
loading...