Wednesday , November 21 2018
Loading...
Breaking News

झारखंड निकाय चुनाव: जश्न में डूबी बीजेपी

झारखंड में पांच नगर निगम सहित 34 निकायों के चुनाव की आज मतगणना हो रही है। पहली बार राज्य में पार्टी आधारित चुनाव हुए हैं। रुझान के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने खूंटी, पाकुड़ समेत पूरे प्रदेश में शानदार प्रदर्शन करते हुए राज्य की सभी नगर निगम पर कब्जा कर लिया है। रांची, हजारीबाग, गिरिडीह, आदित्यपुर और मेदिनीनगर नगर निगम की मेयर और डिप्टी मेयर सीट पर कब्जा कर लिया है।
Image result for झारखंड निकाय चुनाव: जश्न में डूबी बीजेपी

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा के संसदीय क्षेत्र सिंहभूम में भाजपा को तगड़ा झटका लगा है। यहां से झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के उम्मीदवार को जीत मिली है। इसके अलावा रामगढ़ में भाजपा के दिग्गज नेताओं और केंद्रीय मंत्रियों द्वारा प्रचार करने का भी कोई खास लाभ नहीं मिला। यहां उनका प्रचार प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित करने में नाकाम रहा है। संथाल परगना में भी भाजपा को झटका लगा है। दुमका में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद पर निर्दलीय प्रत्याशियों को जीत मिली है।

बता दें कि सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हुई थी। मतगणना केंद्र में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। केंद्र के अंदर मोबाइल, पेन, कागज सहित किसी भी सामान को ले जाने की अनुमति नहीं है। राज्य चुनाव आयोग के अनुसार, रांची नगर निगम में 49.3 फीसदी वोट पड़े थे। पहली बार नगर निकाय चुनाव दलीय आधार पर हुआ था। भाजपा, कांग्रेस, झामुमो और अन्य सभी पार्टियों ने मेयर और उप महापौर पदों के लिए अपने-अपने उम्मीदवारों को मैदान में उतारा था।

Loading...
Loading...
loading...