X
    Categories: मध्य प्रदेश

आरोपी की पत्नी ने कहा, गलत काम करने वाला शख्स उसका पति है

इंदौर के राजबाड़ा के पास 4 महीने की मासूम से रेप और हत्या मामले में पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की सहायता ली। जिसमें एक युवक बच्ची को अगवा कर कंधे पर ले जाते हुए दिख रहा है। पुलिस ने बच्ची के माता-पिता और वहां मौजूद लोगों से आरोपी की शिनाख्त करने को कहा। उस समय वहां आरोपी नवीन की पत्नी भी मौजूद थी। लेकिन उसने उस समय कुछ नहीं कहा। फिर सेंट्रल कोतवाली सीएसपी बीपीएस परिहार ने मामले को संवेदनशील बताते हुए वहां मौजूद महिलाओं को झकझोरा। जिसके बाद आरोपी नवीन की पत्नी ने वीडियो में अपने पति की पहचान की और अचानक कहने लगी कि वह उसका ही पति है जो बच्ची को उठा कर ले जा रहा है। उसने कहा कि आप उसे पकड़ लो उसने गलत काम किया है। जिसके बाद आरोपी की घर से गिरफ्तारी की गई।

परिवार की मदद के लिए प्रयास 

डीआईजी हरिनारायणाचारी मिश्र ने बताया कि पीड़ित परिवार की सहायता के लिए उन्हें पीड़ित प्रतिकार योजना के अंतर्गत राशि दिलवाई जाएगी। इसके लिए कमेटी के सामने जल्द से जल्द प्रस्ताव रखा जाएगा।

Loading...

सात दिनों में जांच पूरी करने के निर्देश

loading...

डीआईजी ने एसआईटी गठित की है जिसकी जिम्मेदारी एएसपी धनंजय को दी गई है। डीआईजी ने मामले की जांच सात दिन में पूरी करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही फास्ट ट्रैक ट्रायल कराने के निर्देश भी दिए गए हैं। वहीं पुलिस ने शनिवार को आरोपी को कोर्ट में पेश कर दो दिनों की रिमांड पर भेजा और आधा दर्जन से भी ज्यादा लोगों के बयान लिए।

बच सकती थी बच्ची की जान

जहां बच्ची की हत्या की गई उस स्थान पर 350 मीटर के दायरे में 3 पुलिस पॉइंट हैं। लेकिन रात में गश्त करने के लिए वहां कोई अधिकारी नहीं आता। अगर सराफा या एमजी रोड थाने की गश्त पार्टी उस इलाके में होती तो शायद सुनसान इलाके में बच्ची के रोने की आवाज उन्हें सुनाई दे जाती और उसकी जान बच पाती।

इन तीन पुलिस पॉइंट में पहला पॉइंट एमजी रोड थाने की पुलिस चौकी है, दूसरा पॉइंट राजबाड़ा पर महालक्ष्मी मंदिर के सामने है और तीसरा पॉइंट निहालपुर चौकी है। अफसोस की घटना वाली रात इलाके में कोई मौजूद नहीं था। हालांकि गश्त व चेकिंग व्यवस्था सुधारने के लिए डीआईजी ने कुछ समय पहले चेकिंग कराई थी तो पता चला था कि एक दर्जन से भी ज्यादा टीआई पॉइंट इधर उधर हैं। जिसके बाद सभी को शो-कॉज नोटिस भेजे गए थे लेकिन फिर भी कोई सुधार नहीं हुआ।

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश के इंदौर में चार महीने की मासूम के साथ दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या कर दी गई। शुक्रवार सुबह राजबाड़ा के मुख्य गेट के पास चार महीने की मासूम अपने माता-पिता के साथ सो रही थी। तभी 25 वर्षीय युवक उसे उठाकर श्रीनाथ पैलेस के बेस्मेंट में ले गया। वहां करीब 15 मिनट तक बच्ची के साथ दुष्कर्म कर उसने बच्ची की हत्या कर दी। ऐसी हैवानियत करने वाला युवक बच्ची की मां का मौसा है। उसने गुरुवार की रात बच्ची की मां से झगड़ा भी किया था लेकिन पुलिस ने उसे डंडे मारकर भेज दिया था।

Loading...
News Room :

Comments are closed.