Tuesday , August 21 2018
Loading...

बार्सिलोना बना कोपा डेल रे का किंग

लियोनल मेसी  लुईस सुआरेज के  दम पर बार्सिलोना ने सेविला को एकतरफा मुकाबले में 5-0 से रौंदकर लगातार चौथी  रिकॉर्ड 30वीं बार कोपा डेल रे फुटबॉल पर कब्जा कर लिया. रिकॉर्ड 40वीं बार फाइनल खेल रहे बार्सिलोना ने सेविला को कोई मौका नहीं दिया.
Image result for बार्सिलोना बना कोपा डेल रे का किंग

वांडा मेट्रोपोलीटानो स्टेडियम में खेले गए मैच में हाफ टाइम तक बार्सिलोना की टीम 3-0 से आगे थी.सुआरेज ने (14वें और 40 वें मिनट), मेसी (31वें मिनट), आंद्रेस इनिस्ता (52वें मिनट)  फिलिप कोटिन्हो (69वें मिनट) ने गोल किए.

Loading...

एटलेटिको मैड्रिड को हराकर नौवीं बार फाइनल में पहुंची सेविला की टीम मैच में पूरी तरह से बेदम नजर आई. दोनों टीमें दो वर्ष बाद खिताबी मुकाबले में आमने-सामने थी. 2015-16 में बार्सिलोना ने सेविला को 2-0 से हराया था.

loading...

85 वर्ष बाद बार्सिलोना

बार्सिलोना लगातार चौथी बार यह खिताब जीतने वाली तीसरी टीम बन गई है. उनसे पहले एथलेटिको बिलबायो ने 1930-33 तक खिताबी चौका लगाया था. रियल मैड्रिड ने (1905-08) ने पहली बार यह ऐतिहासिक उपलब्धि अपने नाम की थी.

अब निगाह ला लीगा पर : रोमा से हारकर चैंपियंस लीग की दौड़ से बाहर हो चुकी बार्सिलोना की निगाह अब ला लीगा खिताब पर है, जिससे अर्नेस्टो वल्वेर्दे की टीम सिर्फ एक जीत दूर है. ला लीगा में अजेय चल रही बार्सिलोना अगले शनिवार को डिपोर्टिवो ला कोरुना के विरूद्ध मुकाबला जीतकर सत्र की दूसरी ट्रॉफी पर कब्जा कर लेगी.

Loading...
loading...