Thursday , April 25 2019
Loading...
Breaking News

दहेज के लिए विवाहिता को घर से निकाला

पत्नी को दहेज के लिए प्रताड़ित करने और दूसरी शादी करने के आरोप में भदोही जिले के गोपीगंज क्षेत्र के लल्लापुर निवासी प्रदीप गुप्ता और उसके परिवार के चार लोगों के खिलाफ गुरुवार को बड़ागांव थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।

 Image result for दहेज के लिए विवाहिता को घर से निकाला

यह कार्रवाई बड़ागांव थाना अंतर्गत लछिरामपुर (अनेई) गांव की सुमन की तहरीर पर एसएसपी के आदेश से की गई है। लछिरामपुर (अनेई) गांव निवासी रमेश गुप्ता की पुत्री सुमन की शादी 9 मई 2009 को महगू गुप्ता के पुत्र प्रदीप गुप्ता के साथ हुई थी।

आरोप है कि मायके से बाइक और फ्रिज लेकर आने का दबाव बनाकर सुमन को शादी के बाद से ही प्रताड़ित किया जाने लगा। 10 मई 2010 को सुमन को फंदे पर लटकाकर मारने की कोशिश की गई। इसके बाद से वह अपने मायके में रहने लगी और एक बेटी की मां है।

इस दौरान कई बार दोनों पक्षों में समझौते के लिए पंचायत हुई लेकिन बात नहीं बन सकी। इसी बीच सुमन और उसके मायके वालों को पता लगा कि प्रदीप ने दूसरा विवाह कर लिया है।

इसे लेकर सुमन ने एसएसपी से गुहार लगाई। सुमन की तहरीर पर उसके पति प्रदीप, ससुर महगू, सास उर्मिला देवी और ननद संगीता के खिलाफ दहेज उत्पीड़न, घरेलू हिंसा सहित अन्य आरोपों में मुकदमा दर्ज कर बड़ागांव पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

loading...