X
    Categories: मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश: बारातियों को लेकर जा रहा ट्रक सोन नदी में गिरा

मध्य प्रदेश के सीधी जिले के अमलिया थाना क्षेत्र के जोगदहा पुल से मंगलवार की रात बारातियों से भरा मिनी ट्रक सोन नद में जा गिरा। हादसे में 21 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उतने ही लोग घायल हुए हैं। घायलों में चार की हालत गंभीर होने पर उन्हें उपचार के लिए मेडिकल कालेज रीवा भेजा गया है।

 

मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने घटना पर शोक व्यक्त करते हुए पीड़ित परिवारों को राहत राशि देने का ऐलान किया है।  अमिलिया और बहरी थाने के बीच सोन नद पर बने जोगदहा पुल की यह घटना रात 9.30 बजे की है।

Loading...

सिंगरौली जिले के देवसर के झखरावल गांव से मुजब्बील की बारात मंगलवार की शाम सीधी जिले के बांकी गांव के लिए निकली थी। जोगदहा पुल से गुजरते समय अचानक चालक ने नियंत्रण खो दिया। वाहन सीधे पुल की रैलिंग तोड़ते हुए 70 फीट नीचे सोन नद में जा गिरा। जिस स्थान पर मिनी ट्रक गिरा वहां पानी नहीं था।

loading...

चट्टान व वाहन के बीच दबने से 21 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। उधर घटना की सूचना मिलने पर अमिलिया पुलिस मौके पर पहुंच गई। वहां से पुलिसकर्मियों ने एसपी मनोज श्रीवास्त को सूचना दी। इसके बाद आईजी उमेश जोगा समेत अन्य आला अधिकारियों घटनास्थल पर पहुंचे। आनन-फानन में रेस्क्यू शुरू कर दिया गया। देर रात 3.30  बजे तक बचाव कार्य जारी रहा।

 सीएम ने जताया शोक       

हादसे में 21 लोग घायल हुए हैं। घायलों को उपचार के लिए सीधी जिला अस्पताल भेजा गया जहां चार की हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें रीवा के श्यामशाह मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया।

इधर, रात चार बजे मृतकों का बहरी में पोस्टमार्टम कराकर शव गांव भेजा गया। ट्रक पर दूल्हा सवार नहीं था। वह दूसरे वाहन से पहले ही जा चुका था लेकिन जैसे ही इस घटना की जानकारी उसे हुई वह मौके पर पहुंचा और पुलिस व ग्रामीणों के साथ राहत व बचाव कार्य में हाथ बंटाता रहा।

सीएम ने जताया शोक    

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घटना पर शोक जताया है। साथ ही मृतक के परिजनों को दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है।

हादसे में मरने वालों की सूची…           

मोहम्मद आबिद (30), शेरे राजा (10), गुलाम मोहम्मद, अख्तर अली (13), मो. कलाम (12), मुसीम बेग (16), बाबू (15), बबलू, भइला लाल जायसवाल (50), जयराम बंसल (25), लाल बहादुर (25), छोटकन (45), मुल्ला बख्श (30), बबलू (40), हनीफ (40), मेंहदी हुसैन (35), चंदुल बख्श (35), याकूब बख्श (45), कमालुद्दीन (64), आबिद राजा (25), सलीम बेग (15) के नाम शामिल हैं।

Loading...
News Room :

Comments are closed.