Sunday , September 23 2018
Loading...
Breaking News

आखिर क्यों MI के विकेटकीपर को बीच मैच छोड़ना पड़ा मैदान

मुंबई इंडियंस के विकेटकीपर इशान किशन मंगलवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के विरूद्धआईपीएल 2018 के 14वें मैच में गंभीर रूप से चोटिल हो गए. युवा कीपर की आंख पर गेंद लगी वह दर्द से कराहते हुए गंभीर हालत में मैदान से बाहर चले गए.
मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के एक तेज थ्रो पर इशान किशन चोटिल हो गए. थ्रो लगते ही इशान मैदान पर गिर गए. उन्हें मैदान पर आकस्मित गिरता देख स्टेडियम में बैठे दर्शकों समेत पूरा क्रिकेट जगत सहम उठा.
यह घटना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की पारी के 13वें ओवर में घटी. जसप्रीत बुमराह की गेंद पर आरसीबी के कप्तान विराट कोहली एक रन लेने दौड़े. मिडविकेट पर मौजूद हार्दिक पांड्या ने तेज थ्रो विकेटकीपर की दिशा में फेंका. टप्पा खाने के बाद गेंद असामान्य उछाल लेते हुए इशान किशन की आंख पर जा लगी. गेंद लगने के बाद इशान मैदान पर गिर पड़े  तड़पने लगे. इसके बाद तुरंत मैदान पर फिजियो को बुलाना पड़ा.
इस घटना के घटते ही पूरे स्टेडियम में सन्नाटा छा गया. मुंबई इंडियंस के सभी खिलाड़ी तुरंत इशान के पास दौड़कर आए. वहीं इशान को देख पांड्या भी सहम गए  ऐसा प्रतीत हुआ कि वह सोच रहे हो कि उनसे आखिर क्या हो गया. इशान की आंख के नीचे सूजन आई, जिसके कारण उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा. फिर उनकी स्थान स्थानापन्न विकेटकीपर आदित्य तारे ने जिम्मेदारी संभाली.
मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 46 रन से हराकर आईपीएल 2018 में जीत का खाता खोला. मुंबई ने कप्तान रोहित शर्मा (94) की पारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 213 रन बनाए. जवाब में आरसीबी की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 167 रन बना सकी.कप्तान कोहली की ‘विराट’ (92*) पारी आरसीबी के लिए बहुत ज्यादा नहीं साबित हुई.
Loading...
loading...