Wednesday , September 19 2018
Loading...
Breaking News

मुजफ्फरपुर के SSP के ठिकानों पर छापा

बिहार की स्पेशल विजिलेंस यूनिट ने सोमवार को मुजफ्फरपुर के एसएसपी विवेक कुमार के ठिकानों पर छापेमारी की। यह छापेमारी मुजफ्फरपुर से लेकर और कई ठिकानों पर की गई।

Image result for मुजफ्फरपुर के SSP के ठिकानों पर छापा

एसवीयू के अधिकारियों ने वहां से पांच लाख रुपये नकद, आभूषण और 45 हजार मूल्य के पुरानी करेंसी बरामद की। बता दें कि वे आय से अधिक संपत्ति मामले में आरोपी हैं। एसवीयू के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि रविवार को एसएसपी के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर के बाद यह छापेमारी की गई है। एसवीयू टीम ने अभी तक 5.5 लाख नकद, पांच लाख रुपये के आभूषण और 45 हजार मूल्य की पुरानी करेंसी एसएसपी विवेक कुमार के आवास से जब्त की है।

Loading...

बताया जा रहा है कि स्पेशल विजिलेंस यूनिट को विवेक कुमार के बारे में कई शिकायतें मिली थीं। एसएसपी स्तर के किसी अधिकारी के यहां बिहार में पहली बार इस प्रकार की छापेमारी हुई है। हालांकि दो माह पहले सीबीआई ने औरंगाबाद के डीएम कंवल तनुज के ठिकानों पर छापेमारी की थी। उसके बाद सरकार ने औरंगाबाद के जिलाधिकारी को हटा दिया था। एसएसपी विवेक कुमार के ठिकानों पर छापेमारी तब हुई है, जब कहा जा रहा था कि वे जल्द ही केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने वाले हैं। अब इस रेड के बाद उनके केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने का मामला लटक सकता है।

loading...

स्पेशल विजिलेंस यूनिट के अधिकारी आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं बता रहे हैं, परंतु छापेमारी का नेतृत्व आईपीएस रत्न संजय कर रहे हैं। रत्न संजय को सीवान में शहाबुद्दीन का आतंक खत्म करने के अधिकारी के रूप में जाना जाता है। जानकार बता रहे हैं कि स्पेशल विजिलेंस यूनिट के जांच अधिकारी की टीम पिछले कई हफ्तों से विवेक कुमार को खंगालने में लगी थी। उल्लेखनीय है कि विवेक कुमार 2007 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। वे हरियाणा के रहने वाले हैं।

Loading...
loading...