Sunday , December 16 2018
Loading...
Breaking News

Gmail में होंगे ये 6 बड़े बदलाव, गूगल ने बोला ‘नए विशेषता को लेकर अपडेट का कार्य जारी’

Gmail के नए स्वरूप को लेकर जारी अफवाहों के बीच एक नयी रिपोर्ट आई है, जिसके मुताबिक अब गूगल ने भी परिवर्तन को लेकर पुष्टी कर दी है. एक रिपोर्ट के मुताबिक गूगल ने माना है कि कंपनी Gmail के नए अपग्रेड को लेकर टेस्टिंग कर रही है. रिपोर्ट में इस बात का भी दावा किया गया है कि जल्द गूगल Gmail का नया अपडेट जारी करेगा.

Image result for Gmail में होंगे ये 6 बड़े बदलाव, गूगल ने बोला ‘नए विशेषता को लेकर अपडेट का कार्य जारी’

क्या बोला गूगल ने?

Loading...

एक मीडिया पोर्टल को दिए बयान में गूगल के एक ऑफिसर ने माना कि कंपनी Gmail के नए अपडेट को लेकर कार्य कर रही है. गूगल के ऑफिसर के मुताबिक, ‘Gmail के नए विशेषता को लेकर कार्य जारी है, ऐसे में अभी कुछ भी कहना सही नहीं है. हां, हम ये मानते हैं कि Gmail के नए विशेषतापर हमारी टीम कार्य कर रही है. अपडेट पूरा होने के बाद हम इसके विशेषता के बारे में बता सकेंगे.

loading...

ये होगा बदलाव

जीमेल के नए अपडेट में यूजर्स को कई नए विशेषता मिल सकते हैं. अपडेट के बाद जीमेल के नए लुक में यूजर्स गूगल कैलेंडर को सीधे जीमेल से ही एक्सेकस कर सकेंगे. इससे आउटलुक का प्रयोगकरने वाले यूजर्स को बहुत ज्यादा सरलता होगी.

ये होंगे नए फीचर्स- जीमेल के नए अपडेट में यूजर्स को ये नए विशेषता देखने को मिल सकते हैं.

स्नूज

यूजर किसी भी नए मेल को स्नूजज कर सकेंगे. ये फीचर बिल्कुल अलार्म स्नूज की तरह कार्य करेगा.इस फीचर की मदद से स्नूज किया ईमेल कुछ देर बाद आपके इन बॉक्स में शो करने लगेगा. इस फीचर के कारण यूजर्स उन मेल को इनबॉक्सज से हटा सकेंगे जिनका रिप्लाकइ वो तुरंत नहीं दे सकते हैं.

ऑटो रिप्लाई

नए अपडेट के बाद आइफोन  एंड्रायड के यूजर्स अपने जीमेल में ऑटो रिप्लाई का ऑप्शरन एक्टिव कर सकेंगे.

ऑफलाइन

जीमेल में फलाइन मेल को भी  बेहतर किया जाएगा. गूगल मैप की तरह ही जीमेल में भी ऑफलाइन फीचर को शानदार बनाने को लेकर गूगल की तरफ से कार्य किया गया है. हालाकि गूगल की तरफ से नयी डिजाइन को लेकर अभी तक कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.

एप्स पर पहुंचना होगा आसान

नए अपडेट में यूजर्स को एप्स तक पहुंचने के लिए अपना जीमेल नहीं बंद करना पड़ेगा. बल्कि यूजर्स Gmail से G Suite एप्स पर सरलता से पहुंच सकेंगे.

इन बातों के लिए नहीं करना होगा टाइप

इस अपडेट के बाद यूजर्स को मेल का जवाब देने के लिए टाइप करने की जरुरत नहीं होगी जीमेल यूजर्स को Thank you, Let’s go जैसे जवाब प्री-टाइप्ड ऑप्शन में मिलेंगे.

Loading...
loading...