Monday , November 19 2018
Loading...
Breaking News

कठुआ गैंगरेप पर किए करीना के ट्वीट पर उपभोक्ता ने विवाह पर उठाए सवाल

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में आठ वर्ष की बच्ची के साथ हुए गैंगरेप के बाद मर्डर के मामले से देशभर में रोष जबर्दस्त रोष है. इस मामले को लेकर सिर्फ राजनेता ही नहीं बल्कि बॉलीवुड सेलिब्रिटीज भी जमकर अपना गुस्सा निकाल रहे हैं. बॉलीवुड सेलिब्रिटीज भी इस घटना का विरोध करते हुए कठुआ की निर्भया के लिए न्याय की मुहिम से जुड़े हैं. इसी मामले को लेकर करीना, सोनम, स्वरा, रवीना सहित कई फिल्मी सितारों ने पोस्टर पर ‘मैं शर्मिंदा हूं’  ‘जस्टिस फॉर ऑर चाइल्ड’ जैसे कोट्स लिखकर सोशल मीडिया में अपनी फोटोज़ शेयर की हैं.
बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर अपने ट्वीट्स को लेकर अक्सर चर्चाओं में बनी रहती हैं. वह सोशल मीडिया पर बहुत ज्यादा एक्टिव रहती हैं  ट्रोल करने वाले लोगों को करारा जवाब देने के लिए खबरों में छाईं रहती हैं. इस बार उन्होंने करीना कपूर के एक्टर सैफ अली खान से विवाह करने पर एक उपभोक्ता ने करीना को खूब भला बुरा बोला है. इस पर स्वरा ने करीना को ट्रोल करने वाले उपभोक्ताको करारा जवाब दिया है.

स्वरा भास्कर ने ट्वीट कर लिखा, ‘आपको शर्म आनी चाहिए कि आप इस संसार में हैं. शर्म आनी चाहिए कि ईश्वर ने आपको इस तरह का दिमाग दिया है जोकि नफरत से भरा है  ऐसा मुंह दिया है जो गंदगी से भरा हुआ है. तुम राष्ट्र  हिंदुओं के लिए शर्म हो. तुम्हारे जैसे लोग जो ये घटिया बातें करने की हिम्मत लाते हैं, क्या यह गवर्नमेंट से मिलती है?’

बता दें कि असल में, करीना कपूर खान ने कठुआ गैंगरेप मामले की आलोचना करते हुए एक ट्विटर हैंडल से लिखा है था. इसी ट्वीट पर एक उपभोक्ता ने करीना के पोस्ट पर लिखा कि इन्हें खुद पर शर्म आनी चाहिए, हिंदू होते हुए भी मुस्लिम से विवाह की है  बेटे का नाम क्रूर इस्लामी शासक के नाम पर तैमूर रख दिया.
इससे पहले स्वरा भास्कर ने इसी मामले पर ट्वीट कर लिखा था, ‘एक 8 वर्ष की बच्ची के साथ दुष्कर्म  फिर मर्डर हुई क्योंकि वह मुस्लिम समुदाय की थी, जिसे हिंदू राइट विंग के गुंडे उस इलाके से निकालना चाहते थे.‘ इसके साथ ही स्वरा भासकर ने भी प्लेकार्ड के साथ अपनी तस्वीर पोस्ट की थी. जिस पोस्ट पर एक उपभोक्ता ने उनके मेकअप को लेकर निशाना साधा था.
स्वरा ने इस प्लेकार्ड में कठुआ बलात्कार की घटना पर कड़ी निंदी की थी, लेकिन इस तस्वीर में उन्होंने मेकअप किया हुआ था. जिस पर चांदनी सेठिया नाम की उपभोक्ता ने एतराज जताया था.चांदनी ने इस तस्वीर पर कमेंट कर लिखा था, ‘ऐसे संवेदनशील मुद्दे के बारे में बात करने के लिए मेकअप करने की क्या आवश्यकता थी? मुझे लगा कि ये कलाकार रील  रियल जीवन के बीच अंतर को जानते थे.
चांदनी के इस कमेंट का स्वरा ने बहुत प्यार से जवाब दिया  फोटो में मेकअप की सच्चाई भी बयां की. स्वरा भास्कर ने जवाब में लिखा- ‘मेकअप की आवश्यकता इसलिए थी क्योंकि मैं शूट के बीच में थी चांदनी. आप जानती है कि वह वस्तु कार्य कहलाती है. लेकिन वह जरूरी क्यों है? क्या जो लोग मेकअप करते हैं, वे मुद्दे पर आवाज नहीं उठा सकते हैं? क्या वे अपने विचार जाहिर करने का अधिकार नहीं रखते हैं? आपको क्या परेशान कर रहा है?’
गौरतलब है कि इससे पहले बॉलीवुड के लगभग सारे जाने-माने सितारों  कलाकारों ने उन्नाव कठुआ गैंगरेप मामले का विरोध किया  पीड़िताओं के लिए न्याय की मांग की. कठुआ बलात्कारकेस पर अपने गुस्से का इजहार करते हुए स्वरा भास्कर से लेकर हुमा कुरैशी तक अभिनेत्रियों ने प्लेकार्ड के साथ अपनी फोटोज़ पोस्ट की हैं. इन प्लेकार्ड पर लिखा है, ”मैं भारत हूं  मैं इस घटना से शर्मिंदा हूं.
Loading...
loading...