Thursday , November 15 2018
Loading...

दिल्ली में वकीलों से मारपीट का मामला

कड़कड़डूमा कोर्ट के वकीलों के साथ मारपीट से नाराज शाहदरा बार एसोसिएशन ने सोमवार को कामकाज ठप रखा। बार के वकीलों का कहना है कि जब तक पीसीआर कर्मियों को निलंबित नहीं किया जाएगा, तब तक वकीलों की हड़ताल जारी रहेगी। इसी कड़ी में मंगलवार को राजधानी की सभी जिला अदालतों में हड़ताल रहेगी।
Image result for दिल्ली में वकीलों से मारपीट का मामला

दरअसल, रविवार रात कुछ वकील एक शादी समारोह में शामिल होने कड़कड़डूमा मेट्रो स्टेशन के पास एक बैंक्वेट हॉल में गए थे, जब वह वापस लौटे तो उनका पार्किंग शुल्क को लेकर पार्किंग वालों से विवाद हो गया। इस दौरान बहसबाजी के बाद मारपीट शुरू हो गई। वकीलों के मुताबिक, बैंक्वेट हॉल के बाउंसरों ने भी मारपीट की। इस मारपीट में आठ-नौ वकीलों को चोटें आई हैं।

बार पदाधिकारियों का कहना है कि इस मामले की सूचना पुलिस को दी गई थी, लेकिन मौके पर पहुंची पीसीआर वैन वहां से चली गई। पीसीआर कर्मियों ने वकीलों की मदद नहीं की और न इसकी सूचना पुलिस थाने में दी। इसके बाद अस्पताल पहुंचने पर ढाई घंटे तक वकीलों का इलाज नहीं हुआ।

Loading...

बार के अध्यक्ष प्रमोद नागर ने बताया कि मारपीट करने वालों की गिरफ्तारी हो चुकी है, लेकिन पीसीआर कर्मियों को निलंबित नहीं किया गया। इनका निलंबन होने तक वकील कामकाज नहीं करेंगे। जिला अदालत समन्वय समिति के सचिव अवनीश राणा ने बताया कि इस घटना के विरोध में मंगलवार को राजधानी की सभी जिला अदालतों में हड़ताल रहेगी।

loading...
Loading...
loading...