Friday , November 16 2018
Loading...

लिमिटेड एडिशन साथ लांच हुई सुजुकी की स्पोर्ट्स बाइक

सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने अपनी स्पोर्ट्सबाइक GSX-R1000 का ऑरिजिनल एडिशन पेश किया है जो कि लिमिटेड नंबर्स में ही आएगा। सुजुकी नयी GSX-R1000 के ऑरिजिनल एडिशन की केवल 33 यूनिट्स ही बनेंगी। लिमिटेड एडिशन में कुछ अपडेट मिलेंगे लेकिन इसके इंजन में किसी भी तरह का कोई परिवर्तन नहीं किया जायेगा।

Image result for लांच हुई सुजुकी की स्पोर्ट्स बाइक

स्पोर्ट्स बाइक सेगमेंट में 1985 में आई सुजुकी GSX-R750 अपने जमाने की सबसे पॉपुलर व बेस्ट बाइक के रूप में जानी जाती थी व सुजुकी की GSX-R1000 इसी बाइक से निकली है। बाइक के इंजन में किसी भी तरह का कोई परिवर्तन नहीं किया है, यह बाइक अपने 999cc इंजन के दम पर रफ़्तार पकड़ेगी, यह इंजन 4 सिलिंडर वाला होगा, जो 202 bhp की क्षमता व 118 Nm का टॉर्क देगा, मूल्य की बात करें तो रेगुलर GSX-R1000R मॉडल की हिंदुस्तान में मूल्य 19.8 लाख रुपये रखी है।

Loading...

अगर विशेषता की बात की जाय तो सुजुकी GSX-R1000 एक दम नयी बाइक के रूप में आई है। जिसमें एग्रेसिव लुक व इसके एरोडायनामिक को पहले से इम्प्रूव किया है। इसके अतिरिक्त इसमें नए विशेषता को भी शामिल किया है। इतना ही नहीं इसमें लगा नया इंजन छोटा होने के बावजूद हल्का है। इसमें पॉवर को व ज्यादा बढ़ाया गया है। इस इंजन को नयी चेसी पर रखा है जोकि छोटी है जिसकी मदद से बाइक की हैंडलिंग हल्की व बेहतर बनती है। बाइक में RS10 रेडियल टायर्स का भीं प्रयोग किया गया है। बाइक में ABS, LED हेडलाइट व टेललाइट साथ ही फुल स्पीडोमीटर दिया गया है।

loading...
Loading...
loading...