Thursday , November 15 2018
Loading...
Breaking News

दोस्ती से होती है संधि या समझौते की आरंभ, पीएम केपी ओली

नेपाल के पीएम केपी ओली ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से दिल्ली में मुलाकात की है. इस दौरान राष्ट्रपति भवन में ओली का भव्य स्वागत किया गया. ओली ने बोला कि नेपाल हिंदुस्तान की दोस्ती बहुत जरूरी है.  इसकी किसी से तुलना नहीं की जा सकती.
Image result for पीएम केपी ओली

ओली ने बोला कि पड़ोसी राष्ट्रों के साथ किसी भी तरह की संधि या समझौते की आरंभ दोस्ती से ही होती है. हम हिंदुस्तान के साथ दोस्ती की अपेक्षा रखते हैं. आपको बता दें कि नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली तीन दिवसीय यात्रा पर शुक्रवार को हिंदुस्तान पहुंचे थे. गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने हवाई अड्डे पर उनका स्वागत किया था. शुक्रवार को उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी.

मोदी ने ट्वीट कर बोला था कि नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली से मुलाकात कर खुशी हुई. ट्वीट में मोदी ने पीएम आवास पर ओली के साथ हुई मुलाकात की फोटोज़ भी साझा की थीं.शाम को ओली ने यहां स्थित नेपाल दूतावास पर आयोजित एक प्रोग्राम में नेपाली समुदाय के सदस्यों को संबोधित किया था.

Loading...

नेपाल के पीएम परंपरागत रूप से अपनी पहली विदेश यात्रा पर हिंदुस्तान आते हैं. इसलिए फरवरी में नेपाल के पीएम चुने गए ओली अपनी पहली विदेश यात्रा पर हिंदुस्तान आए हैं.यात्रा के तीसरे दिन वह उत्तराखंड के जीबी पंत कृषि एवं प्रौद्योगिकी विद्यालय का दौरा करेंगे.

loading...

यहां वह ब्रीडर बीज उत्पादन केंद्र  एकीकृत कृषि परियोजना देखने जाएंगे. विश्वविद्यालय द्वारा उन्हें ‘डॉक्टर ऑफ साइंस’ की मानद उपाधि से भी सम्मानित किया जाएगा.

Loading...
loading...