Sunday , February 17 2019
Loading...

पाकिस्तान को अपनी समस्या की चिंता करनी चाहिए: नजमा हेपतुल्ला

 बॉलीवुड एक्टर सलमान खान को काले हिरण के शिकार मामले में सुनाई गई पांच वर्ष कैद की सजा पर टिप्पणी करने वाले पाकिस्तानी विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ को मणिपुर की गवर्नर नजमा हेपतुल्ला ने तल्ख नसीहत दी है. उन्होंने शुक्रवार को बोला कि ख्वाजा आसिफ को हिंदुस्तान के अंदरूनी मामलों में दखल देने की कोई आवश्यकता नहीं है.
Related image

भारत का अपना संविधान, कानून है  यह अपनी समस्या का निवारण कर सकता है. मालूम हो कि आसिफ ने बोला था कि सलमान को इसलिए पांच वर्ष की सजा दी गई है, क्योंकि वह अल्पसंख्यक हैं. नजमा ने बोला कि हिंदुस्तान ने प़़डोसी राष्ट्र के मामलों में दखल नहीं दिया है.

पाकिस्तान को अपनी समस्या की चिंता करनी चाहिए न कि हिंदुस्तान के आंतरिक मामलों की. नजमा ने यहां राजभवन में बोला कि इस राष्ट्र में किसी आदमी को उसके धर्म, जाति पंथ को देखे बगैर उसके क्राइम के आधार पर सजा दी जाती है. यहां अल्पसंख्यक  बहुसंख्यक में भेदभाव नहीं होता है, जैसा कि पाकिस्तानी मंत्री ने बोला है.

उन्होंने बोला कि एक्टर ने यदि गलती की है तो उन्हें मूल्य चुकानी होगी. उन्होंने कहा– ‘पाकिस्तान को हिंदुस्तान के आंतरिक मामलों में दखल देने का अधिकार नहीं है. हम अपनी समस्या को सुलझा सकते हैं.

loading...