Wednesday , September 26 2018
Loading...
Breaking News

लोकसभा स्पीकर के चैंबर में जमीन पर लेटे सांसद

टीडीपी के सांसद आंध्र प्रदेश के लिए विशेष राज्य के दर्जे की मांग को लेकर लोकसभा स्पीकर के चैंबर में धरना दे रहे हैं. चैंबर में स्पीकर सुमित्रा महाजन मौजूद नहीं हैं. ऐसे में कुछ सांसद अपने जूते उताकर चैंबर के फर्श पर ही लेट गए.

 Image result for चंद्रबाबू नायडू

आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि टीडीपी ने आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा न दिये जाने की वजह से NDA से खुद को अलग कर दिया था. NDA से अलग होने के बाद से टीडीपी सांसद लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. टीडीपी की मांग है कि आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिया जाए.

Loading...

टीडीपी अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को लेटर लिखकर बोला था कि वह महसूस करते हैं कि NDA से जुड़ा रहना बेबुनियाद है क्योंकि केंद्र गवर्नमेंट ने आंध्र प्रदेश पुनर्गठन अधिनियम 2014 लागू करने में अपनी संवैधानिक जिम्मेदारियों पूरा नहीं किया.

loading...

नायडू ने बोला था कि भाजपा आंध्र प्रदेश के लोगों की समस्याओं के प्रति संवेदनशील नहीं थी.टीडीपी यह सोचकर साझेदारी में आई थी कि हमारे राज्य के लोगों के साथ न्याय होगा. लेकिन जब हमारे लोगों को न्याय ही नहीं मिला तो साझेदारी में रहना बेबुनियाद है. नायडू ने बोला कि 7 मार्च को मीडिया में वित्तमंत्री अरुण जेटली के दिए बयान से साफ हो गया था कि आंध्र प्रदेश के 5 करोड़ लोगों के लिए गवर्नमेंट के मन में कोई आदर नहीं है.

उन्होंने बोला कि यूनियन बजट पास किया गया लेकिन आंध्र प्रदेश के लोगों के साथ न्याय नहीं किया गया. नायडू ने यह भी बोला कि पीएम मोदी ने आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने के लिए बोला था लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ.

Loading...
loading...