Tuesday , November 13 2018
Loading...

RBI की मॉनेटरी पॉलिसी से पहले शेयर मार्केट में तेजी

रिजर्व बैंक द्वारा मॉनेटरी पॉलिसी की घोषणा से पहले  ग्लोबल मार्केट्स से मिले पॉजिटिव संकेतों के चलते शेयर मार्केट में तेजी देखने को मिली. हालांकि उम्मीद है कि रिजर्व बैंक रेपो रेट में किसी तरह की कोई कमी नहीं करेगा सेंसेक्स 400 अंक  निफ्टी 100 अंकों की तेजी के साथ खुला. वहीं रुपया में भी 12 पैसे की मजबूती देखने को मिली.
Image result for RBI की मॉनेटरी पॉलिसी से पहले शेयर मार्केट में तेजी

घटा ट्रेड वॉर का असर
शेयर मार्केट में अमेरिका  चाइना के बीच ट्रेड वॉर का प्रभाव कम होने से वैश्विक मार्केट भी तेजी के साथ बंद हुए. सेंसेक्स 33382  निफ्टी 10245 पर कारोबार करते हुए देखा गया. बैंकिंग, ऑटो, आईटी, मेटल, फार्मा, रियल्टी, कैपिटल गुड्स, कंज्यूमर ड्युरेबल्स, क्षमता  तेल एंड गैस शेयरों में खरीदारी नजर आ रही है. बैंक निफ्टी 1.2 प्रतिशत की उछाल के साथ 24,400 के पार निकल गया है.

मिडकैप शेयरों में भारतीय होटल्स, पेज इंडस्ट्रीज, आईडीबीआई बैंक  जिंदल स्टील 3.2-2.6 प्रतिशत तक उछले हैं. हालांकि मिडकैप शेयरों में वक्रांगी, रिलायंस पावर, जिलेट इंडिया  बजाज होल्डिंग्स 5-0.2 प्रतिशत तक गिरे हैं.

Loading...

रुपये में 12 पैसे की मजबूती
रुपये में आज मजबूती लौटी है. डॉलर के मुकाबले आज 12 पैसे की बढ़त के साथ 65.03 के स्तर पर खुला है. वहीं, कल के कारोबार में रुपया 14 पैसे टूटकर 65.15 के स्तर पर बंद हुआ था.

loading...
Loading...
loading...