Monday , November 19 2018
Loading...

पीएम मोदी ने फेक न्यूज पर यू-टर्न लिया

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने फेक न्यूज पर सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के दिशानिर्देशों को वापस लिए जाने को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है. राहुल ने ट्वीट कर बोला कि पीएम मोदी ने अपनी गवर्नमेंट के आदेश पर यू-टर्न ले लिया.
Image result for राहुल गांधी

राहुल ने लिखा, ‘फेक न्यूज के विरूद्ध आदेश को लेकर गुस्से को भांपते हुए पीएम मोदी ने अपनी गवर्नमेंट के आदेश पर यू-टर्न ले लिया. इससे साफ दिख रहा है कि पीएम का नियंत्रण कम हो रहा है.गवर्नमेंट में भय का माहौल है.’ इस ट्वीट में राहुल ने ‘हैशटैग बस एक  साल’ का प्रयोग किया. राहुल का कहना है कि मोदी गवर्नमेंट का सत्ता में सिर्फ एक ही वर्ष बचा है. 2019 में अगले आम चुनाव होने हैं.

राहुल के अतिरिक्त वरिष्ठ कांग्रेस पार्टी नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल ने फेक न्यूज पर गवर्नमेंट की ओर से जारी दिशानिर्देशों को 24 घंटे के अंदर वापस लिए जाने को लोकतंत्र  मीडिया की जीत बता चुके हैं. उन्होंने आरोप लगाया था कि फेक न्यूज पर दिशानिर्देश जारी कर गवर्नमेंट ने मीडिया की स्वायत्तता पर पाबंदी लगाने का कोशिश किया. महाराष्ट्र विधानसभा में नेता विपक्ष पाटिल ने बोलाकि गवर्नमेंट को 24 घंटे के अंदर ही इस निर्णय को वापस लेना पड़ा.

Loading...

मैं एकजुट होकर इस निर्णय का विरोध करने वाले सभी पत्रकारों को बधाई देता हूं. उन्होंने मराठी में जारी एक ट्वीट में कहा, फेक न्यूज के नाम पर गवर्नमेंट मीडिया की स्वायत्तता पर पाबंदी लगाने का कोशिश कर रही है.

loading...

अहमद पटेल ने भी उठाए सवाल 
कांग्रेस पार्टी नेता अहमद पटेल ने गवर्नमेंट की मंशा पर सवाल उठाते हुए कहा, मैं फेक न्यूज पर अंकुश के कोशिश की सराहना करता हूं. क्या गारंटी है कि इसका प्रयोग ईमानदार पत्रकारों को प्रताड़ित करने के लिए नहीं किया जाएगा. यह कौन तय करेगा कि क्या फेक न्यूज है?

Loading...
loading...