Sunday , November 18 2018
Loading...
Breaking News

परिजनों से मिल सकते हैं पीएम मोदी

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीइस महीने की 14 तारीख को छत्तीसगढ़ आ रहे हैं. पीएम नक्सल प्रभावित बीजापुर में करीब तीन घंटें से अधिकरहेंगे. इस दौरान वे स्वच्छता दूत कुंवर बाई के परिजनों से भेंट कर सकते हैं. पीएम ऑफिस (पीएमओ) उनके परिवार के सदस्यों के विषय मेंजानकारी एकत्र कर रहा है.Image result for परिजनों से मिल सकते हैं पीएम मोदी

106 वर्ष की आयु में कुंवर बाई का इसी साल 23 फरवरी को निन हो गया था. 104 साल की आयु में शौचालय बनवाने के लिए आधा दर्जन बकरियां बेचने वाली कुंवर बाई का 2016 में सम्मान करते हुए मोदी ने मंच पर पैर छूकर आशीर्वाद लिया था.

Loading...

इस वजह से हो सकती है मुलाकात

loading...

कुंवर बाई के निधन के बाद पीएम पहली बार छत्तीसगढ़ आ रहे हैं. इसी वजह से पीएम के व्यस्त प्रोग्राम के बीच उनके परिजनों से मुलाकात आसार तलाशी जा रही है. दिल्ली से आ रही खबरों के अनुसार इस बात की उम्मीद ज्यादा है कि कुंवर बाई के परिजनों को पीएम से मिलवाने सम्मान बीजापुर ले जाया जा सकता है.

परिवार में बहू- बेटी  नाती

कुंवर बाई के पति  बेटों का पहले ही निधन हो चुका है. अपने अंतिम समय में वे छोटी बहू कौशिल्या के साथ रह रहीं थीं. कुंवर बाई की दो बेटी  चार नाती हैं.

महिला दिवस पर पीएम ने किया था याद

पीएम ने महिला दिवस (8 मार्च) के मौके पर भी उन्हें याद किया था. पीएम ने महिला दिवस पर ट्वीट कर कुंवर बाई से मुलाकात के अनुभव को बांटा, उन्होंने कहा-छत्तीसगढ़ दौरे के दौरान एक बार कुंवर बाई से मिलने का मौका मिला था जिसे हमेशा याद रखूंगा. कुंवर बाई उन सबके दिलों दिमाग में हैं जो बापू के स्वच्छ हिंदुस्तान के सपने को सच में बदलना चाहते हैं. उनसे मुझे प्रेरणा मिलती है.

इस वजह से आई चर्चा में

कुंवर बाई राजानी रायपुर से 90 किमी दूर स्थित मतरी जिले की रहने वाली थीं. कुंवर बाई ने 104 वर्ष की आयु में अपनी छह बकरियों को बेचकर 22 हजार में शौचालय का निर्माण कराया था. 21 फरवरी 2016 को राजनांदगांव में आयोजित एक प्रोग्राम में पीएम मोदी ने उन्हें सम्मानित किया.

दंतेवाड़ा की ई-रिक्शावालियों को भी बुलावा

बीजापुर में पीएम के प्रोग्राम के दौरान दंतेवाड़ा की ई-रिक्शावालियों को भी पीएम से मिलेन का मौका मिल सकता है. धुर नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा में ई-रिक्शा चला रही इन स्त्रियों का जिक्र पीएम ने अपने रेडियो संदेश मन की बात में कर चुके हैं.

Loading...
loading...