Saturday , November 17 2018
Loading...
Breaking News

बजरंगबली के इस एटीट्यूड वाले Pic पर भक्त फिदा

बजरंगबली की ये एक तस्वीर आप आजकल खूब देख रहे होंगे. हो सकता है ट्रैफिक में रेड लाइट होने पर आपका ध्यान इन तस्वीरों ने अपनी तरफ खींचा हो. पूर्वोत्तर हिंदुस्तान में इस तस्वीर को लेकर जितना क्रेज लोगों में है उससे कहीं ज्यादा लोग दक्षिण हिंदुस्तान में क्रेजी हैं.
अब अगर आपको इस तस्वीर के बारे में बताया जाए कि ये किसने  किसके लिए बनाई थी तो आप जरूर हैरानी में पड़ जाएंगे. क्योंकि महज एक शख्स के लिए बनाई गई ये तस्वीर आखिर इतनी लोकप्रिय हो कैसे गई ये बड़ा सवाल है.
इस तस्वीर का सबसे ज्यादा प्रयोग इन दिनों कर्नाटक में हो रहा है. बता दें कि एंग्री लुक में हनुमान की ये तस्वीर केरल के करन आचार्य ने डिजाइन की है. करन कासरगोड के कुंबले गांव के रहने वाले हैं, जो केरल के उत्तरी भाग में स्थित है.
करन खुद कहते हैं कि उन्हें भी उम्मीद नहीं थी कि उनकी डिजाइन की गई तस्वीर को लोग इतना पसंद करेंगे. इस तस्वीर के पीछे करन ने एक दिलचस्प किस्सा भी सुनाया है. करन ने बोला कि उन्होंने ये तस्वीर केवल अपने एक दोस्त के लिए डिजाइन किया था.
करन ने ही बताया कि उन्होंने हनुमान के इस लुक को पारंपरिक लीग से हटकर सोचा था. लेकिन ये नहीं सोचा था कि लोगों को ये इतना पसंद आएगा. करन ने इस तस्वीर के पीछे की एक  सच का खुलासा किया. करन ने बताया कि क्योंकि उन्होंने ये तस्वीर अपने दोस्त के लिए बनाई थी. इसलिए तस्वीर बिना किसी कॉपीराइट के ही भेज दी थी.
दोस्त को सोशल मीडिया पर भेजी गई हनुमान की ये तस्वीर इसके बाद वायरल होने लगी.  करन को ये ख्याल भी बाद में आया कि इस डिजाइन को वो वाटरमार्क करना भूल गए. हालांकि तस्वीर जिस तरह वायरल हुई है अब खुद करन भी ये सोचने लगे हैं कि कैसे अपने डिजाइन को वो पेटेंट कर पाएं.
वहीं ये तस्वीर बाइक, कार, टी-शर्ट से आगे बढ़ कई राजनीतिक प्रयोग में भी शामिल होने लगी हैं. ऐसे में तस्वीर की रॉयल्टी से बड़ी खुद तस्वीर हो चली है. करन ने विशेष तौर से एक बात  कही है कि हनुमान की ये तस्वीर उनके एटीट्यूड को दर्शाती है ना कि ये कहें कि हनुमान गुस्से में हैं.
Loading...
loading...