Monday , June 25 2018
Loading...

जानिए नंगे पैर हरी घास पर चलने के कुछ खास फायदे

यह बात तो सभी जानते हैं कि प्रातः काल की सैर हमारी स्वास्थ्य के लिए बहुत ही लाभकारी होती है। पर अगर आप प्रातः काल की सैर में हरी घास पर नंगे पैर चलते हैं, तो आपको दोगुना फायदा मिल सकते हैं। हरी घास पर नंगे पैर चलने से शारीरिक व मानसिक तनाव दूर हो सकता है। आज हम आपको नंगे पैर हरी घास पर चलने के कुछ फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं।Image result for जानिए नंगे पैर हरी घास पर चलने के कुछ खास फायदे

1- हरी घास पर नंगे पांव चलने से धीरे-धीरे मांसपेशियों का तनाव कम होने लगता है व वह तनाव रहित हो जाते हैं। अगर आप ज्यादा से ज्यादा समय हरियाली के बीच बिताते हैं, तो आपका तनाव उतनी ही जल्दी कम हो जाता है।

यह भी पढ़ें:   तुलसी से करें लू लगने के खतरे को कम

2- शुगर के मरीजों के लिए हरी घास पर नंगे पैर चलना बहुत लाभकारी होता है। हरी घास पर चलने से बॉडी को पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन की प्राप्ति होती है। अगर आपको शुगर की समस्या है तो नियमित रूप से गहरी सांस लेते हुए हरी घास पर नंगे पैर टहलें। ऐसा करने से आपकी शुगर कंट्रोल में आ जाएगी।

Loading...

3- प्रातः काल सुबह भीगे हुए घास पर नंगे पैर चलने से आपकी आंखों की रोशनी तेज हो जाती है। हरी घास पर नंगे पैर चलने से पैरों की कोमल कोशिकाओं से जुड़ी तंत्रिकाएं मस्तिष्क को राहत पहुंचाने का कार्य करती है। हरी घास पर चलने से बॉडी को एनर्जी मिलती है व किसी भी प्रकार की एलर्जी व छींक की समस्या से छुटकारा मिलता है।

Loading...