Tuesday , November 13 2018
Loading...
Breaking News

सुंदर व ग्लोइंग स्किन बनता है ये घरेलू नुस्खा

सभी लड़के लड़कियां अपनी स्कीन को खूबसूरत व बेदाग बनाना चाहते हैं, व अपनी इस चाहत को पूरा करने के लिए वह बहुत सारे ब्यूटी प्रोडक्ट का प्रयोग करते हैं। पर केमिकल युक्त ब्यूटी प्रोडक्ट्स का प्रयोग करने से इन का उल्टा प्रभाव हो जाता है। व आपके चेहरे के दाग धब्बे अच्छा होने की स्थान बढ़ जाते हैं। ऑयली स्किन वालों को चेहरे पर पिंपल्स व दाग धब्बों की आने का अधिक खतरा रहता है। इसलिए हम आपको कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके प्रयोग से आपकी ऑयली स्किन की समस्या दूर हो जाएगी व आपको एक सुंदर व ग्लोइंग स्किन मिलेगी।Image result for सुंदर व ग्लोइंग स्किन बनता है ये घरेलू नुस्खा

1- अगर आपकी स्किन ऑयली है तो इससे छुटकारा पाने के लिए एक कटोरी चावल के आटे में पुदीने का पानी व गुलाबजल डालकर अच्छे से मिला लें। अब इसे अपने पर लगाकर 10 मिनट के लिए छोड़ दें, व फिर गुनगुने पानी से अपने चेहरे को धो लें, ऐसा करने से आपकी में मौजूद ज्यादा आयल बाहर निकल जाएगा व आपको एक साफ-सुथरी व चमक स्कीन मिलेगी।

Loading...

2- जिन लोगों की स्किन ऑयली होती है उन्हें कभी भी अपने चेहरे पर क्रीम व लोशन का प्रयोग नहीं करना चाहिए। स्किन पर प्रतिदिन रात में सोने से पहले एलोवेरा कारागार का प्रयोग करें। व अपने चेहरे के लिए हमेशा आयल फ्री फेस वॉश का प्रयोग करें। इस बात का हमेशा ध्यान रखें कि आपको ग्लिसरीन युक्त साबुन का प्रयोग नहीं करना है।

loading...

3- अगर आपके चेहरे पर दाग धब्बे तो इनसे छुटकारा पाने के लिए सप्ताह में एक बार बेसन का फेस पैक जरूर लगाएं। ऐसा करने से आपकी स्कीन से डेड स्किन सरलता से बाहर निकल जाती है व चेहरे का कालापन दूर हो जाता है।

Loading...
loading...