Loading...

बुरी नजर से भी फसलों को बचा रही हैं सनी लियोनी

नई दिल्ली: सनी लियोनी को फिल्मों में कास्ट कर कई प्रोड्यसर करोड़ों रुपए की कमाई कर चुके हैं, लेकिन इस बार यह अभिनेत्री किसानों के कार्य आ रही हैं। आंध्र प्रदेश के एक किसान सनी लियोनी की तस्वीर का प्रयोग बिजुका (फसलों की रखवाली के लिए खेतों लगाई जाने वाली आकृति) के रूप में कर रहे हैं। यह बात इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है। किसान का दावा है कि कि सनी लियोनी की तस्वीर को बिजुका के रूप में लगाने से उनकी फसलों की पशु-पक्षियों से सुरक्षा मिल रही है।Image result for बुरी नजर से भी फसलों को बचा रही हैं सनी लियोनी

एक अंग्रेजी न्यूज वेबसाइट के मुताबिक आंध्र प्रदेश के नेल्लोर जिले के बांदाकिंदिपल्ली गांव में ए। चेंचू रेड्डी रहते हैं। उन्होंने अपनी फसलों को पशु-पक्षियों से बचाने के लिए खेत में अभिनेत्री सनी लियोनी की एक बड़ी तस्वीर लगा दी है। तस्वीर में सनी लियोनी लाल रंग की बिकनी पहने दिख रही हैं। इस पोस्टर पर तेलुगू में लिखा है, ‘मुझसे जलना मत’।

यह भी पढ़ें:   प्रद्युम्न हत्याकांड- रेयान पिंटो की विदेश जाने की याचिका मंजूर

बुरी नजर से भी फसलों को बचा रही हैं सनी लियोनी
किसान ए। चेंचू रेड्डी का कहना है कि जब भी फसल अच्छी होती थी तो लोग उसपर नजर लगा देते थे। सनी लियोनी की तस्वीर खेत में लगाने के दो फायदे हो रहे हैं। एक तो यह तस्वीर बिजुका का कार्य रही है, दूसरा यह बुरी नजरों से फसलों की भी सुरक्षा कर रही हैं। किसान ने बताया कि जो भी खेत की ओर नजर उठाते हैं उनकी नजर सनी लियोनी की तस्वीर पर अटक जाती है, जिससे उनकी फसल बुरी नजरों से बच रही है।

यह भी पढ़ें:   उपराज्‍यपाल किरण बेदी का ट्विटर अकाउंट हैक
Loading...
loading...

रेड्डी के पास 10 एकड़ जमीन है, जिसपर वे सब्जी की खेती करते हैं। उन्होंने बोला कि उनके खेत का ज्यादातर भाग सड़क किनारे पड़ता है, जिसके चलते यहां से गुजरने वाले लोग उसपर नजर गढ़ाए रहते हैं। साथ ही फसलों को पशु-पक्षियों से भी बहुत ज्यादा नुकसान हो रहा था। सनी लियोनी की तस्वीर लगाने से लोगगों का ध्यान फसलों पर कम व उनकी तस्वीर पर ज्यादा टिक रहा है। ऐसे में उम्मीद है कि इस बार उनकी फसल अच्छी होगी।

Click Here
पढ़े और खबरें
Visit on Our Website
Loading...
loading...