Loading...

बेटी के नेत्रदान कराने का निर्णय सुनकर हर किसी की आंखें हुई नम

‘ड़ॉक्टर साहब, मेरी बिटिया तो लौटकर नहीं आएगी, उसकी आंखें किसी को दान कर दीजिए, ताकि कोई व संसार देख सके.’ ट्रॉमा सेंटर में भर्ती बेटी वर्तिका (22) की मंगलवार रात हुई मौत के बाद बाराबंकी निवासी शिवबरन सिंह ने जब बेटी के नेत्रदान कराने का यह निर्णय सुनाया तो वहां मौजूद हर किसी की आंखें नम हो गईंImage result for मेरी बिटिया तो लौटकर नहीं आएगी, उसकी आंखें किसी को दान

वर्तिका 15 दिन पहले मार्ग एक्सीडेंट में गंभीर रूप से घायल हो गई थी. उसे ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया था. वह मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 1076 में ट्रेनिंग कर रही थी. पिता ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की.
मूलरूप से बाराबंकी के जहांगीराबाद बहादुरपुर गांव के किसान शिवबरन सिंह की 22 वर्षीय बेटी वर्तिका पढ़ाई के साथ-साथ CM हेल्पलाइन 1076 में टेलीकॉलर की ट्रेनिंग कर रही थी.

यह भी पढ़ें:   उत्तर प्रदेश गवर्नमेंट ने तिरंगे पर किया बड़ा निर्णय

बीती 29 जनवरी को घर से कार्यालय जाते वक्त पॉलीटेक्निक चौराहे पर डाले की चपेट में आने से वह गंभीर रूप से घायल हो गई. उसका उपचार ट्रॉमा सेंटर में चल रहा था. मंगलवार की रात उसकी मौत हो गई. मृतका के भाई समीर ने बताया कि माता-पिता ने बचपन में ही मौसी की बेटी वर्तिका को गोद ले लिया था .
आगे पढ़ें
नई आरंभ से पहले ही सब खत्म
उसने एमए में टॉप किया था. समीर ने बताया कि हाल ही में वर्तिका का चयन पीएम विकास योजना के तहत 1076 CM हेल्पलाइन के लिए हुआ था, उसकी ट्रेनिंग चल रही थी. दो फरवरी को उसकी जॉइनिंग थी, पर नियति से उसकी खुशी देखी नहीं गई.समीर ने बताया कि वर्तिका के घायल होने की सूचना पर रिपोर्ट लिखाने गाजीपुर थाने गए थे.

यह भी पढ़ें:   छह फरवरी से प्रारम्भ हो रही हैं हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षाएं
Loading...
loading...

वहां डाला नंबर के आधार पर अज्ञात चालक के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज करवाई. उस दौरान डाला थाने के बाहर मौजूद था, लेकिन चालक फरार था. अगले दिन पहुंचा तो पुलिसकर्मियो ने चालक को पकड़े बगैर डाले को थाने से रिलीज कर दिया था. वहीं इंसपेक्टर सुजीत कुमार राय का का कहना है कि उन्हें दुर्घटना की जानकारी नहीं है. पता करेंगे व डाला छोड़े जाने के बारे में जांच होगी

Click Here
पढ़े और खबरें
Visit on Our Website
Loading...
loading...