Loading...

बेंजामिन नेतन्याहू को पीएम नरेंद्र मोदी बता चुके हैं दोस्त

यरूशलम: इजरायल में पुलिस ने जांच के बाद सिफारिश की है कि पीएम बेंजामिन नेतन्याहू को कथित करप्शन के दो मामलों में अभ्यारोपित किया जाए। नेतन्याहू को औपचारिक रूप से अभ्यारोपित करने की जिम्मेदारी एटॉर्नी जनरल ऑफिस की है।Image result for बेंजामिन नेतन्याहू को पीएम नरेंद्र मोदी बता चुके हैं दोस्त

न्याय मंत्री आयलेत शाकेड ने बोला कि पीएम को जिन अपराधों के तहत अभ्यारोपित किया गया है उनमें त्याग पत्र देने की बाध्यता नहीं है। इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने करप्शन के दो मामलों में किसी तरह का हाथ होने से बीते वर्ष 9 नवंबर को मना किया था। इन मामलों में वह संदिग्ध हैं। इससे पहले पुलिस प्रवक्ता लुबा सामरी ने पुष्टि की कि नेतन्याहू से यरूशलम में उनके निवास पर करप्शन रोधी इकाई ने पांचवीं बार चार घंटे तक पूछताछ की थी। सामरी ने जांच की बारीकियों का खुलासा करने से मना किया था।

पूछताछ के बाद नेतन्याहू ने फेसबुक पोस्ट में बोला कि कुछ नहीं होगा क्योंकि कुछ नहीं है। नेतन्याहू ने यह शब्द कई बार दोहराए। उन्होंने मीडिया पर उनका बेवजह पीछा करने का आरोप लगाया। पीएम नेतन्याहू पर इजरायली मूल के अमेरिकी महान आर्नोन मिलकैन से लग्जरी गिफ्ट लेने के मामले में संदिग्ध हैं।

यह भी पढ़ें:   प्रियंका चोपड़ा एशिया की सबसे सेक्सी महिला
Loading...
loading...

बेंजामिन नेतन्याहू की पत्नी पर भी आरोप
इस मामले की जांच करते हुए पुलिस ने मई 2016 में सारा नेतन्याहू के विरूद्ध मामले में कथित तौर पाए गए साक्ष्यों के आधार पर दोषी ठहराए जाने की सिफारिश की है। न्याय मंत्रालय ने बीते वर्ष सितंबर में बोला था कि नेतन्याहू पर सामान खरीदने, धोखाधड़ी व विश्वासघात का शक है। मंत्रालय ने बोला था कि उन पर अभियोग का विचार चल रहा है। सुनवाई इजरायली कानून-व्यवस्था में एक सामान्य कदम नहीं है। यह माना जाता है कि मंडेलब्लैट यह निर्णय करेंगे कि क्या सारा नेतन्याहू को दंड देना चाहिए या नहीं।

बेंजामिन नेतन्याहू को पीएम नरेंद्र मोदी बता चुके हैं दोस्त
पीएम नरेंद्र मोदी कई मौकों पर इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू को अपना दोस्त बता चुके हैं। बीते 14 जनवरी को जब इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू अपने छह दिवसीय दौरे पर हिंदुस्तान पहुंचे थे, तो पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रोटोकॉल तोड़कर अपने इजरायली समकक्ष का नयी दिल्ली के हवाईअड्डे पर स्वागत किया था। उन्होंने नेतन्याहू को गर्मजोशी से गले लगाया था। पीएम मोदी के ट्वीट से भी नेतन्याहू के साथ उनकी दोस्ती की बानगी नजर ऐआती है। बेंजामिन नेतन्याहू के हिंदुस्तान पहुंचने पर पीएम मोदी ने ट्विटर हैंडल से लिखा है था, “मेरे दोस्त हिंदुस्तान में आपका स्वागत है। आपका हिंदुस्तान का दौरा ऐतिहासिक और विशेष है। यह हमारे राष्ट्रों के करीबी संबंधों को आगे व मजबूत करेगा। ” इससे पहले जब पीएम नरेंद्र मोदी इजरायल दौरे पर गए थे, उस दौरान भी नेतन्याहू ने प्रोटोकॉल तोड़कर उनका स्वागत किया था। दुनियाभर की मीडिया में पीएम मोदी व नेतन्याहू की मुलाकात को सुर्खियां मिली थीं।

Click Here
पढ़े और खबरें
Visit on Our Website
यह भी पढ़ें:   ब्रेग्जिट के साए में रहा ब्रिटेन
Loading...
loading...