Loading...

नए तरह के परमाणु हथियार बना रहा है पाकिस्तान

वाशिंगटन : वैश्विक दबाव के बाद भी से बाज नहीं आ रहा है। अमेरिका की खुफिया एजेंसी ने खुलासा किया है कि पाक नए तरह के परमाणु हथियार बना रहा है। अमेरिकी खुफिया प्रमुख ने आगाह किया कि पाक छोटी दूरी के हथियारों सहित नए तरह के परमाणु हथियारों का विकास कर रहा है। नेशनल इंटेलीजेंस के निदेशक डैन कोट्स ने शनिवार को जम्मू में सुंजवान सैन्य शिविर पर हुए पाकिस्तानी आतंकवादियों के एक समूह के हमले के कुछ दिन बाद यह टिप्पणी की।Image result for नए तरह के परमाणु हथियार बना रहा है पाकिस्तान

इंटेलीजेंस निदेशक ने किया खुलासा
डैन कोट्स ने खुफिया मामलों से जुड़ी सीनेट की प्रवर समिति द्वारा विश्वव्यापी खतरों के विषय पर आयोजित की गई सुनवाई के दौरान सांसदों से बोला कि पाक छोटी दूरी के रणनीतिक हथियारों सहित नए तरह के परमाणु हथियारों का विकास कर रहा है।

यह भी पढ़ें:   पुतिन ने तुर्की दौरे पर एर्दोगन से चर्चा की

बना रहा है क्रूज व बैलिस्टिक मिसाइल
उन्होंने अगाह किया कि पाक ने परमाणु हथियारों का निर्माण एवं छोटी दूरी के रणनीतिक हथियारों सहित नए तरह के परमाणु हथियारों, समुद्र आधारित क्रूज मिसाइलों, हवा में छोड़े जाने वाले क्रूज मिसाइल व लंबी दूरी के बैलिस्टिक मिसाइल का विकास करना जारी रखा है।

Loading...
loading...

भारत हमले जारी रखेगा पाकिस्तान
अमेरिका के खुफिया प्रमुख ने यह भी चेतावनी दी कि पाक समर्थित आतंकवादी समूह हिंदुस्तान के भीतर हमले जारी रखेंगे व ऐसे में दोनों राष्ट्रों के बीच तनाव बढ़ने का खतरा है। कोट्स ने सीनेट की प्रवर समिति के समक्ष सुनवाई में कहा, ‘‘इस्लामाबाद समर्थित आतंकवादी समूह हिंदुस्तान व अफगानिस्तान में हमले की योजना बनाने व हमले करने के लिए पाक में अपनी सुरक्षित पनाहगाह का फायदा उठाना जारी रखेंगे। ’’ पाक के किसी आतंकवादी संगठन का नाम लिए बगैर कोट्स ने बोला कि हिंदुस्तान व पाक के बीच तनाव बढ़ने के संभावना हैं।

Click Here
पढ़े और खबरें
Visit on Our Website
यह भी पढ़ें:   अमेरिका में पटरी से उतरी हाईस्पीड ट्रेन
Loading...
loading...