Loading...
Breaking News

सेना में शामिल होंगी शहीद शिशिर मल्ल की पत्नी

देहरादून। देश की सुरक्षा में अपनी जान कुर्बान करने वाले की पत्नी भी अब सेना में शामिल होने जा रही हैं। शहीद की पत्नी संगीता मल्ल का चयन ओटीए चेन्नई (एस एस सी डब्लू-21) कोर्स के लिए हुआ है। ओटीए से ट्रेनिंग पूरी होने के बाद संगीता अपने परिवार में पहली आदमी होंगी जो सेना में लेफ्टिनेंट के पद पर राष्ट्र को अपनी सेवाएं देंगी।Image result for सेना में शामिल होंगी शहीद शिशिर मल्ल की पत्नी

आपको बता दें कि देहरादून के शिशिर मल्ल 2 सितंबर 2015 को बारामूला सेक्टर में ऑपरेशन रक्षक के दौरान शहीद हो गए थे। राइफलमैन शिशिर 3/9 GR में थे व डेढ़ वर्ष से 32 आर आर में पोस्टेड थे।

”पति के अधूरे कार्य को पूरा करूंगी”
राष्ट्र की रक्षा करने का जो उन्होंने संकल्प लिया था अब उनकी पत्नी संगीता उसे पूरा करेंगी। संगीता बताती हैं कि जो कार्य वो अधूरा छोड़ गए उसे पूरा करने का बीड़ा अब मैंने उठाया है। उन्होंने बोला कि ओटीए में शामिल होकर मुझे बहुत गर्व महसूस हो रहा है। शहीद शिशिर की मां रेणुका मल्ल ने बताया कि बेटे के शहादत होने की समाचार सुनकर पूरा परिवार टूट चुका था। लेकिन इस कठिन घड़ी में भी संगीता ने हौसला नहीं छोड़ा। उसने अपने आप को तो संभाला ही साथ ही वो परिवार का भी सहारा बनी।

यह भी पढ़ें:   सोहराई जतरा में दिखा उल्लास, उमड़े ग्रामीण
Loading...
loading...

परिवार को है बेटी पर नाज
संगीता के पिता ईश्वर सिंह नेगी को अपनी बेटी पर नाज है। वो बताते हैं कि उनकी बेटी ने हौसला नहीं छोड़ा व कठिन हालातों से लड़ते हुए आज उसने कामयाबी हालिस की है। पति को वीरगति को प्राप्त होने के बाद उनके परीक्षाएं दीं व बैंक में उसका चयन हो गया। इसी दौरान रानीखेत में सेंट्रल कमांड के एक प्रोग्राम में सैन्य अधिकारियों ने संगीता का हौसला बढ़ाया व ओटीए के लिए कोशिश करने का सुझाव दिया। राष्ट्र सेवा का जज्बा संगीता के खून ही भी था। संगीता ने दिल्ली स्थित सेना के वीर नारी सेल से संपर्क किया। इसके लिए कड़ी मेहनत की व आज मेहनत का फल रंग लाया। संगीता की इस कामयाबी से सिर्फ उनका परिवार ही नहीं बल्कि आस-पड़ोस के लोग भी गर्व महसूस कर रहे हैं।

Click Here
पढ़े और खबरें
Visit on Our Website
यह भी पढ़ें:   चलती बस में ड्राइवर ने की शर्मनाक हरकत
Loading...
loading...