Loading...

रमन सिंह गवर्नमेंट को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत

नई दिल्‍ली : सुप्रीम न्यायालय ने मंगलवार को छत्तीसगढ़ की रमन सिंह गवर्नमेंट को बड़ी राहत देते हुए गैर सरकारी संगठन स्वराज अभियान की वह अपील खारिज कर दी, जिसमें छत्तीसगढ़ गवर्नमेंट द्वारा की खरीद किए जाने की जांच की मांग की गई थी।Image result for रमन सिंह गवर्नमेंट को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत

सुप्रीम न्यायालय ने निर्णय रखा था सुरक्षित
सुप्रीम न्यायालय ने बुधवार को 2006-07 में वीआईपी अगस्तावेस्टलैंड हेलीकॉप्टर खरीद में कथित तौर पर अनियमितताओं और छत्तीसगढ़ के CM रमन सिंह के बेटे से जुड़े खातों की जांच की मांग पर अपना आदेश सुरक्षित रख लिया था। न्यायमूर्ति एके गोयल और न्यायमूर्ति यूयू ललित की खंडपीठ ने छत्तीसगढ़ और याचिकर्ताओं एनजीओ स्वराज अभियान और टीएस सिंहदेव की दलील सुनने के बाद आदेश सुरक्षित कर लिया था। सिंहदेव छत्तीसगढ़ विधानसभा में विपक्ष के नेता हैं।

यह भी पढ़ें:   सालाना मीटिंग में आज उद्योगपतियों को संबोधित करेंगे पीएम मोदी
Loading...
loading...

बेल हेलीकॉप्टर को निविदा से मना कर दिया गया- भूषण
न्यायालय ने बोला था कि वह चिंतित है कि क्या एक वीआईपी अगस्तावेस्टलैंड हेलीकॉप्टर खरीदते समय कोई ‘धोखाधड़ी’ की गई या नहीं। बहस की आरंभ में एडवोकेट प्रशांत भूषण ने एनजीओ की तरफ से पेश होते हुए न्यायालय से बोला कि आरटीआई की जानकारी से पता चलता है कि बेल हेलीकॉप्टर को निविदा से मना कर दिया गया, फिर भी गवर्नमेंट इसे किराए पर ले रही है। हालांकि, छत्तीसगढ़ गवर्नमेंट ने न्यायालय से बोला कि निविदा में कुछ भी गलत नहीं था व मौजूदा समय में राष्ट्र में 24 अगस्तावेस्टलैंड हेलीकॉप्टर उड़ रहे हैं।

Click Here
पढ़े और खबरें
Visit on Our Website
यह भी पढ़ें:   क्या कांग्रेस को शाहबानो का शाप लगा है ?
Loading...
loading...