Loading...

इन दिनों बढ़ते ही जा रहे है साइबर अपराध

पटना : साइबर अपराध इन दिनों बढ़ते ही जा रहे है, इंटरनेट के जाल का दुरूपयोग ज्यादा किया जा रहा है। ऐसा ही एक मामला पटना में दर्ज हुआ है जहा एक क्रिमिनल ने दर्जन भर फेसबुक प्रोफाइल बना रखी थी व लोगो को अश्लील पोस्ट कर परेशान करने का कार्य कर रहा था। क्रिमिनल एग्रीकल्चर विभाग में क्लर्क है जो फ़िलहाल पुलिस कि गिरफ्त में है। मामला रौशनी में तब आया जब साहित्य से जुडी एक महिला की पोस्ट को क्रिमिनल ने पहले तो अनुसरण किया व बाद में उस पर अश्लील मेसेज करने लगा।Image result for इन दिनों बढ़ते ही जा रहे है साइबर अपराध

जब महिला ने उसका आईडी ब्लॉक कर दिया तो दूसरे आईडी से अभद्र बातें करने लगा, जिस पर महिला ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाई, जिस पर बिहार की साइबर अपराध पुलिस ने छानबीन के बाद उक्त आरोपी को धर दबोचा है। क्लर्क का नाम सुनील पांडे बताया जा रहा है। सुनील के अनुसार उसकी साहित्य में रूचि है।

यह भी पढ़ें:   बिहार सरकार ने पेट्रोल, डीजल पर वैट में कटौती के दिए संकेत
Loading...
loading...

पुलिस के अनुसार सुनील पर आईपीसी की धारा के आलावा साइबर अपराध की धाराओं के भीतर मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस उससे लगातार पूछताछ कर रही है, व उसके सभी फेसबुक अकाउंट्स की जांच की जा रही है, साथ ही उसके अन्य सोशल मीडिया साईट पर की गई गतिविधियों की जांच भी की जा रही है। अधिक जानकारी के लिए पुलिस एग्रीकल्चर विभाग से भी जानकारी जुटा रही है।

Click Here
पढ़े और खबरें
Visit on Our Website
Loading...
loading...