Loading...

दिल के रोगियों के लिए इस ‘वैलेंटाइन डे’ पर गवर्नमेंट ने दिया बड़ा तोहफा

दिल के रोगियों के लिए इस ‘वैलेंटाइन डे’ पर गवर्नमेंट ने बड़ा तोहफा दिया है. केंद्र गवर्नमेंट ने ड्रग एल्यूटिंग स्टेंट(DES) की मूल्य कम करने का फैसला किया है. हालांकि विदेशी कंपनियों का दबाव था लेकिन फिर भी गवर्नमेंट ने यह निर्णय लिया.Image result for केंद्र गवर्नमेंट ने ड्रग एल्यूटिंग स्टेंट(DES) की

नेशनल फॉर्मास्यूटिकल प्राइसिंग अथॉरिटी (NPPA) ने तीन बैठक के बाद DES की मूल्य पहले की तुलना में कम कर दी है. अब DES की मूल्य 27,890 रुपये होगी. हालांकि बेयरमेटल स्टेंट की मूल्य में इजाफा किया गया है. पहले इसकी मूल्य 7260 रुपये थी, अब इसकी मूल्य 7660 रुपये होगी.

बताते चलें कि 13 फरवरी 2017 को स्टेंट पर पहली बार कैपिंग की गई थी जिसके एक वर्ष बाद इसका रिव्यू किया गया. जिसके बाद सोमवार को नयी मूल्य तय की गई. आपको बता दें कि NPPA ने बोला है कि DES स्टेंट में कोई कैटेगरी नहीं होगी जबकि कंपनियां चाहती थीं कि इसे अलग-अलग कैटेगरी में बांटा जाए.

यह भी पढ़ें:   पूर्व मंत्री तेजप्रताप यादव ने भूतों के भय से छोड़ दिया सरकारी बंगला
Loading...
loading...

अगर कैटेगरी अलग की जाती तो निश्चित तौर पर कीमतों में भी इजाफा होता. NPPA ने साफ कर दिया कि मरीजों को सस्ते रेट में ही स्टेंट उपलब्ध करवाया जायेगा. NPPA ने स्टेंट पर 8 प्रतिशत का ट्रेड मारजिन भी दिया है.

Click Here
पढ़े और खबरें
Visit on Our Website
Loading...
loading...