Loading...

आज से फिर शुरु होगा लंदन सिटी हवाई अड्डे का संचालन

लंदन: बम मिलने के बाद बंद किए गए लंदन सिटी हवाई अड्डे का संचालन आज (मंगलवार) से फिर शुरु होगा। टेम्स नदी के जॉर्ज वी डॉक के पास रविवार को दूसरे विश्व युद्ध के समय का 500 किलोग्राम का एक वजनी बम मिला था, जिसके बाद लंदन सिटी एयरपोर्ट ने खतरे को देखते हुए यात्रियों को आदेश जारी किया कि वो एयरपोर्ट की तरफ यात्रा न करें। साथ ही विमानों की आवाजाही पर भी रोक लगा दी गई थी।Image result for आज से फिर शुरु होगा लंदन सिटी हवाई अड्डे का संचालन

लंदन सिटी हवाईअड्डे के मुख्य कार्यकारी रॉबर्ट सिंक्लेयर ने घोषणा की कि बम को सफलतापूर्वक हटाए जाने के बाद मंगलवार से फिर उड़ानें चालू होंगी। रविवार को हुई इस घटना के बाद उड़ानों का संचालन बंद होने के कारण 16,000 यात्री प्रभावित हुए थे।

यह भी पढ़ें:   आइडिया को हुआ अब तक का सबसे बड़ा घाटा
Loading...
loading...

बम की सूचना के बाद खाली कराए गए थे आसपास के इलाके
दरअसल, लंदन सिटी एयरपोर्ट एक इंटरनेशनल एयरपोर्ट है जो पूर्वी लंदन में स्थित है। एयरपोर्ट पर पहले से निर्धारित निर्माण काम के दौरान बम का पता चला था, जिसके बाद इर्द गिर्द के इलाकों को खाली कराया गया था। रॉयल नेवी के साथ मिलकर पुलिस ने बम को हटाने के लिए ज्वाइंट ऑपरेशन को अंजाम दिया। यह एरिया द्वितीय विश्वयुद्ध के दौरान बहुत ज्यादा औद्योगिक व घनी आबादी वाला था।

Click Here
पढ़े और खबरें
Visit on Our Website
यह भी पढ़ें:   पेट्रोलियम पदार्थों पर सब्सिडी बिल 15 प्रतिशत बढ़कर हो गया 2.64 लाख करोड़ रुपये
Loading...
loading...