Thursday , April 26 2018
Loading...

दक्षिण कोरिया से मित्रता करना चाहते हैं किंग जोंग

प्योंगयांग: दक्षिण कोरिया को सबसे बड़ा दुश्मन मानने वाले उत्तर कोरियाई तानाशाह किंग जोंग उन का मंसूबा बदल गया है, अब वे दक्षिण कोरिया से मित्रता करना चाहते हैं। यह बात किम जोंग उन ने अपने ताज़ा बयान में कही। किम ने शांति बहाली की सभी कोशिशों के लिए दक्षिण कोरिया की तारीफ़ करते हुए बोला कि वो दक्षिण कोरिया के साथ सुलह का माहौल बनाए रखना चाहते हैं।Image result for दक्षिण कोरिया से मित्रता करना चाहते हैं किंग जोंग

सूत्रों के अनुसार, किम ने विंटर ओलिंपिक से अपने राष्ट्र लौटे प्रतिनिधिमंडल की एक रिपोर्ट को देखने के बाद यह बयान दिया है, बताते चलें कि, शीतकालीन ओलिंपिक में भाग लेने के लिए उत्तर कोरिया का प्रतिनिधिमंडल दक्षिण कोरिया गया था जिसमे किम की बहन किम यो जोंग भी शामिल थीं। माना जा रहा है कि, उद्धाटन समारोह में किम की बहन का जो स्वागत किया गया व जिस तरह से दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मुन-जाए-इन ने उत्तर कोरिया की तरफ दोस्ती का हाथ बढ़ाया, उसे देखते हुए प्रतिनिधि मंडल ने एक रिपोर्ट तैयार की थी, जिसे तानाशाह किम जोंग को दिखाया गया।

यह भी पढ़ें:   ट्रंप को जवाब देने खुद सामने आया तानाशाह किम, और बोला कुछ ऐसा...
Loading...
loading...

आपको बता दें कि, ओलंपिक खेलों की आरंभ के एक दिन बाद ही ख़बरें आईं थीं कि, उत्तर कोरिया के सुप्रीम नेता किम जोंग उन ने दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जेई इन को अपने राष्ट्र आने का न्योता दिया है। उस वक़्त बोला जा रहा था कि, अगर मुन-जाये-इन उत्तर कोरिया जाते हैं तो बीते दशकों में ये कोरियाई नेताओं की पहली मुलाक़ात होगी।

Click Here
पढ़े और खबरें
Visit on Our Website
Loading...
loading...