Loading...

आज से प्रारम्भ होगी रामराज्य रथ यात्रा

नई दिल्‍ली : आज से रामराज्य रथ यात्रा की आरंभ होगी, जोकि कारसेवकपुरम् से प्रारम्भ होकर रामेश्वरम में जाकर समाप्त होगी। यह रथयात्रा 39 दिनों में 6 राज्‍यों से होकर गुजरेगी। इस रथ यात्रा को यूपी के CM योगी आदित्यनाथ हरी झंडी दिखाएंगे। रामराज्य रथ यात्रा का आयोजन श्रीराम दास मिशन यूनिवर्सल सोसाइटी कर रही है। इस रामराज्य रथ यात्रा का मुख्य उद्देश्य श्रीराम जन्मभूमि पर राम मंदिर का निर्माण करवाना है।Image result for आज से प्रारम्भ होगी रामराज्य रथ यात्रा

गौरतलब है कि 28 वर्ष पहले अयोध्या में विवादित भूमि पर राम मंदिर के निर्माण के लिए लालकृष्ण आडवानी की अगुवाई में भी रथ यात्रा निकाली गई थी। संस्था के श्री शक्ति शांतानंद महर्षि और पराग बुआ रामदासी ने जानकारी देते हुए बताया था कि 13 फरवरी को प्रातः काल 10 बजे से दोपहर एक बजे तक कारसेवकपुरम् में महंत नृत्यगोपाल दास की अध्यक्षता में व महंत कमल नयन दास के मार्गदर्शन में संत सभा का आयोजन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:   पंजाब निकाय चुनावः तीनों निगमों पर हुआ कांग्रेस पार्टी का कब्जा, जश्न में डूबे कार्यकर्ता

इस सभा में बड़ी संख्या में संत-धर्माचार्य उपस्थित रहेंगे। उसके बाद दोपहर 2 से 4 बजे तक रामराज्य रथ यात्रा का उद्घाटन समारोह होगा। 4 बजे से कारसेवकपुरम् से रथ यात्रा प्रारम्भ होगी, जो कारसेवकपुरम् से होते हुए नयाघाट मुख्य मार्ग से फैजाबाद जाएगी।

Loading...
loading...

इसी तरह फैजाबाद से नंदीग्राम भरतकुंड में रथयात्रा का पहल विश्राम होगा। 41 दिन की इस रथ यात्रा के दौरान नियोजित स्थानों पर रोजाना शोभा यात्रा एवं राम राज्य सम्मेलन अयोजित होगा। सभी हिन्दू संगठनों के योगदान से चलने वाली राम राज्य रथ यात्रा का समापन सम्मेलन 24 एवं 25 मार्च को श्रीपद्भनाथ स्वामी मंदिर त्रिरूअनन्तपुरम् केरल में स्वामी सत्यानंद सरस्वती नगरी मैदान में होगा।

Click Here
पढ़े और खबरें
Visit on Our Website
यह भी पढ़ें:   आईएसआई एजेंट समेत 20 आतंकवादियों के संपर्क में था शेख अली अकबर
Loading...
loading...