Loading...

17 वर्ष के रेड गेरार्ड ने अमेरिका को दिलाया पहला स्वर्ण पदक

प्योंगचांग: अमेरिका के 17 वर्षीय स्नोबोर्डर रेड गेरार्ड ने प्योंगचांग शीतकालीन ओलंपिक में अमेरिका को पहला स्वर्ण पदक दिलाया। गेरार्ड इन खेलों में इस शताब्दी (साल 2000 से) में जन्म लेने वाले पहले पदक विजेता बने। 29 जुलाई 2000 को जन्में गेरार्ड शीतकालीन ओलंपिक के दूसरे सबसे युवा पदक विजेता हैं। इस युवा खिलाड़ी ने स्लोपस्टाइल में अंतिम कोशिश में 87.16 अंक के साथ स्नोबोर्ड लैंड कर पहला जगह हासिल किया।Image result for 17 वर्ष के रेड गेरार्ड ने अमेरिका को दिलाया पहला स्वर्ण पदक

इस तरह उन्होंने कनाडा के मैक्स पैरट व मार्क मैकमोरिस को पीछे छोड़ा जिन्होंने क्रमश: रजत व कांस्य पदक अपनी झोली में डाले। मैकमोरिस ने जीवटता का परिचय देते हुए कांस्य पदक जीता। पिछले वर्ष स्नोबोर्डिंग एक्सीडेंट में उनकी 17 हड्डियां टूट गई थी व फेफड़ों में बहुत ज्यादा चोट आई थी। मौत को मात देकर उन्हों खेल में शानदार वापसी की।

मैकमोरिस ने चार वर्ष पहले सोच्ची में भी कांस्य पदक जीता था, जिससे यह उनका दूसरा कांसा रहा। पुरुषों की स्कीआथलॉन में नार्वे के सिमेन हेगस्टाड क्रुइगेर ने स्वर्ण पदक जीता। स्पर्धा की शुरूआत में लड़खड़ा कर गिरने वाले क्रुइगेर ने शानदार वापसी की।

यह भी पढ़ें:   दिनेश कार्तिक की पत्नी ने पोस्ट की समंदर किनारे पूल में नहाती फोटो, हार्दिक ने ऐसा क्या पूछा? कि मिला करारा जवाब

पुरुषों के 5000 मीटर स्पीड स्केटिंग में अपना दबदबा कायम रखते हुए नीदरलैंड के स्वेन क्रामेर ने लगातार तीसरा स्वर्ण जीता। 10 किलोमीटर स्प्रिंट बियाथलॉन में जर्मनी के अर्नड पीफ्फर ने फ्रांस के मार्टिन फोरकाडे को पछाड़ कर स्वर्ण आपने नाम किया।

Loading...
loading...

नीदरैलंड के स्पीड स्केटर क्रामेर ने जीता लगातार तीसरा ओलंपिक स्वर्ण
नीदरलैंड के स्पीड स्केटर स्वेन क्रामेर ने रविवार को शीतकालीन ओलंपिक खेलों में अपना तीसरा स्वर्ण पदक जीता। इससे पहले उन्होंने वैनकुवर शीतकालीन ओलंपिक-2010 व सोच्चि ओलंपिक-2014 में भी स्वर्ण पदक जीता था। खबर एजेंसी एफे के मुताबिक, रविवार को क्रेमर ने 6: 09.76 सेकेंड का समय निकालते हुए चार वर्ष पहले बनाए गए अपने ही रिकार्ड को तोड़ दिया।

5000 मीटर में आठ बार के विश्व विजेता क्रेमर अब पुरुष स्पर्धा में लगातार तीन शीतकालीन ओलंपिक खेलों में स्वर्ण जीतने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। पोडियम पर उनके साथ कनाडा के टेड जान ब्लोएन व नोर्वे के सीवेर लुंडे थे। क्रेमर का पहला ओलंपिक पदक टोरिनो-2006 खेलों में रजत के रूप में आया था। इन खेलों में उन्होंने टीम स्पर्धा में कांस्य पदक भी अपने नाम किया था।

यह भी पढ़ें:   ...तो क्या कैरेबियाई स्टार ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो अब कभी वेस्टइंडीज की ओर से नहीं खेलेंगे!

स्वीडन ने जीता पहला स्वर्ण
स्वीडन की चार्लोट काल्ला ने प्योंगचांग शीतकालीन ओलंपिक का पहला स्वर्ण पदक अपने नाम किया लेकिन सबकी निगाहें एकीकृत कोरियाई हॉकी टीम पर टिकी हुई हैं। काल्ला ने स्त्रियों के स्कियाथलॉन क्रास कंट्री रेस में नार्वे की मेरिट ब्जॉर्गेन को लगातार तीसरी बार स्वर्ण पर कब्जा से बेदखल करते हुए सोने का तमगा अपने नाम किया। यह स्पर्धा आयोजित होने वाली पांच पूर्ण स्पर्धाओं में से एक रही। एकीकृत कोरियाई महिला आइस हॉकी टीम स्विट्जरलैंड के विरूद्ध अपने अभियान की आरंभ कर रही है।

Click Here
पढ़े और खबरें
Visit on Our Website
Loading...
loading...