Loading...

ट्रॉमा सेंटर में नहीं लगेगा भर्ती शुल्क

केजीएमयू, ट्रॉमा सेंटर में आने वाले मरीजों को 350 रुपये भर्ती शुल्क जमा करने से जल्द ही छुटकारा मिल जाएगा. बीपीएल के साथ अब सभी मरीजों की भर्ती नि:शुल्क की जाएगी. इसे लेकर कुलपति को अनुमोदन के लिए लेटर भेजा गया है. कुलपति की मुहर लगते ही यह व्यवस्था लागू कर दी जाएगी.Image result for ट्रॉमा सेंटर में नहीं लगेगा भर्ती शुल्क

केजीएमयू वीसी प्रो। एमएलबी भट्ट का कहना है कि मरीजों के हित में यह फैसला जल्द लिया जाएगा. अब तक भर्ती शुल्क 350 रुपये लिया जाता था. बीपीएल मरीजों के लिए यह व्यवस्था मुफ्त थी. ट्रॉमा सेंटर के प्रभारी डॉ। संदीप तिवारी ने भर्ती शुल्क हटाने के लिए कुलपति को लेटर भेजा था. कुलपति की मुहर लगते ही भर्ती प्रक्रिया सभी मरीजों की मुफ्त हो जाएगी.

यह भी पढ़ें:   वरिष्ठ भाजपा नेता यशवंत सिन्हा 'राष्ट्र मंच' संस्था की करेंगे आरंभ

केजीएमयू ट्रॉमा सेंटर में हाल में कैंसर पीड़ित महिला के तीमारदारों को रेजीडेंट डॉक्टरों ने पर्चा बनवाने और भर्ती शुल्क जमा करने के लिए भेज दिया था. इस दौरान काउंटर पर लंबी कतार होने से करीब आधा घंटा बीत गया व महिला की सांसें उखड़ गई थीं. इसी तरह प्रतिदिन कई शिकायतें आने के बाद केजीएमयू प्रशासन ने भर्ती शुल्क हटाने का फैसला लिया है.

Loading...
loading...

केजीएमयू प्रशासन का कहना है कि ट्रॉमा सेंटर में आने वाले सभी मरीजों को 24 घंटे मुफ्त उपचार मुहैया कराने के लिए अभी बजट का इंतजार है. शासन से बजट मिलते ही यह भी व्यवस्था नि:शुल्क की जाएगी. इसमें पैथोलॉजी, सीटी स्कैन, एक्स-रे समेत अन्य जांचों का शुल्क मुफ्त रहेगा.

Click Here
पढ़े और खबरें
Visit on Our Website
यह भी पढ़ें:   प्रधानाचार्य और टीचर पर प्रताड़ना का आरोप
Loading...
loading...