Loading...

इटली, अर्जेंटीना व स्वीडन भी मेघालय विधानसभा चुनाव में करेंगे मतदान

इटली, अर्जेंटीना व स्वीडन भी मेघालय विधानसभा चुनाव में मतदान करेंगे. मेघालय विधानसभा का चुनाव इसी माह 27 फरवरी को होने वाला है. अगर आपको आश्चर्य हो रहा होगा कि इस पूर्वोत्तर राज्य के चुनाव में ये तीनों राष्ट्र कैसे मतदान कर सकते हैं. दरअसल, पूर्वी खासी हिल्स जिले के शेला विधानसभा के भीतर उमनीयू-तमार गांव में इटली, अर्जेंटीना, स्वीडन व इंडोनेशिया नाम के मतदाता हैं, जो इस बार अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे.Image result for मेघालय विधानसभा चुनाव में करेंगे मतदान

इतना ही नहीं, इस बार के मतदान में प्रोमिसलैंड व हॉलैंड डकार नाम की बहनें व उनकी पड़ोसी यरूशलम खिइवटम भी मतदान करेंगी. जिला चुनाव प्रमुख (सिरदार) प्रीमियर सिंह ने बोला कि कई अजूबे नामों को सुनकर आपके चेहरे पर मुस्कान आ जाएगी लेकिन एक छोटे से गांव में ऐसे सैकड़ों नाम हैं जिन्हें सुनकर लोग हंसने लगते हैं.

यह भी पढ़ें:   ताजपोशी पर बोलीं सोनिया- राहुल की सहनशीलता पर गर्व, पढ़ें पूरा भाषण
Loading...
loading...

करीब 50 फीसदी ग्रामीणों को ऐसी अंग्रेजी का बहुत शौक है, जो सुनने में लयबद्ध व सुंदर लगते हैं लेकिन उनका मतलब पता नहीं होता है. भारत-बांग्लादेश के करीब स्थित इलाके में 850 पुरुष व 916 से अधिक महिला मतदाता हैं व मतदाताओं की सूची में दर्ज विशिष्ट नामों की एक रिकॉर्ड संख्या है.

Click Here
पढ़े और खबरें
Visit on Our Website
Loading...
loading...