Loading...

बिहार में फिर आउट हुआ 12वीं का पेपर

नई दिल्ली: बिहार में इंटरमीडिएट की इम्तिहान का पेपर फिर से आउट हो गया है। बिहार बोर्ड की ओर से 6 फरवरी से प्रारम्भ हुई इंटरमीडिएट की इम्तिहान के पहले दिन जीव विज्ञान (Biology) का पेपर आउट हो गया। यह पेपर Whats app व ट्विटर पर वायरल हो रहा है। बताया जा रहा है कि इम्तिहान प्रारम्भ होने के कुछ देर बाद ही पेपर आउट हो गया। पहली पाली की इम्तिहान संपन्न होने पर नवादा जिले के जिलाधिकारी ने वायरल प्रश्न लेटर को मिलाया तो जांच में यह सही पाया गया। नवादा के अतिरिक्त सुपौल जिले में भी खुलेआम Biology का पेपर बंटते हुए देखा गयाImage result for बिहार में फिर आउट हुआ 12वीं का पेपर

इससे पहले बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने Biology का प्रश्नपत्र लीक होने की समाचार को पूरी तरह अफ़वाह बताया था। बोला था कि प्रश्नपत्र के कई सेट बनाए गए हैं व कौन सा प्रश्नपत्र लीक हुआ है इसकी पुष्टि तो इम्तिहान समाप्त होने के बाद प्रश्नपत्र के मिलान के बाद ही की जाएगी। इम्तिहान समाप्त होने के बाद इसकी सच्चाई नवादा जिला प्रशासन ने इसकी पुष्टि कर दी है।

यह भी पढ़ें:   बिहार में पुलिसवालों ने मजदूरों को जमकर पिलाई थी शराब

पिछले दो-तीन वर्ष से फजीहत झेल रहे बिहार बोर्ड ने दावा किया था कि इस बार इम्तिहान कदाचार मुक्त कराई जाएगी व पूरी कड़ाई से ली जाएगी, लेकिन पहले दिन का पेपर आउट होने के साथ ही इन दावों की पोल खुल गई है।

कला संकाय का टॉपर गिरफ्तार
पिछले वर्ष बिहार विद्यालय इम्तिहान समिति (बीएसईबी) ने 12 वीं के कला संकाय के इस साल टॉपर रहे गणेश का परीक्षाफल शुक्रवार को निलंबित कर दिया था। इस बीच इम्तिहान फॉर्म में गलत जानकारी देने को लेकर गणेश को फर्जीवाड़ा के आरोप में अरैस्ट किया गया था। गणेश ने इससे पहले 1990 में 10 वीं (मैट्रिक) की इम्तिहान दी थी जिसमें उन्होंने अपनी जन्मतिथि सात नवंबर 1975 लिखवाई थी। इस साल इंटर की इम्तिहान में उन्होंने अपनी जन्मतिथि दो जून 1993 दर्ज करवाई है।

यह भी पढ़ें:   लालू फैमिली के खिलाफ आयकर विभाग ने की बड़ी कार्रवाई, राबड़ी पर केस दर्ज
Loading...
loading...

आनंद किशोर ने बताया कि गणेश ने 1990 में मैट्रिक की इम्तिहान झारखंड के गिरीडीह के एक विद्यालय से दी थी जबकि मौजूदा इम्तिहान फार्म में उन्होंने 2015 में समस्तीपुर के लक्षमीनिया से मैट्रिक में पास होना बताया है।

आनंद किशोर ने साफ किया है कि गणेश की उत्तर पुस्तिका में कोई कमी नहीं है। उन्होंने बोला कि फर्जीवाड़ा अभी प्रकाश में आया इस कारण समिति ने प्राथमिकी दर्ज कराई। उन्होंने बताया कि गणेश का मैट्रिक का परिणाम में निलंबित कर दिया गया है तथा उससे कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

Click Here
पढ़े और खबरें
Visit on Our Website
Loading...
loading...